आयकर विभाग ने तमिलनाडु में 20 परिसरों की ली तलाशी
आयकर विभाग ने तमिलनाडु में 20 परिसरों की ली तलाशी
Share:

आयकर विभाग ने तमिलनाडु में चुनाव के लिए चेन्नई, कोयंबटूर, सलेम, विरुधुनगर और थेनी में 20 परिसरों पर तलाशी ली है। आयकर विभाग ने 11-03.2021 को उन व्यक्तियों के समूह के मामले में तलाशी ली जो विदेशी संस्थाओं और उनकी संबंधित चिंताओं के बैंक खातों के माध्यम से भारी मात्रा में नकदी और बेहिसाब धन को निपटाने में शामिल हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के एक प्रेस बयान में कहा गया है कि यह तलाशी अभियान चेन्नई, कोयंबटूर, सलेम, विरुधुनगर और थेनी में स्थित 20 परिसरों में चलाया गया।

तलाशी लिए गए परिसरों में मिले साक्ष्यों से पता चला है कि कृषि जिंसों की खरीद-फरोख्त की आड़ में विभिन्न संस्थाओं के माध्यम से 100 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी जमा कराई गई जबकि ऐसी कोई गतिविधि मौजूद नहीं है और न ही कोई स्टॉक मिला। उनके कर्मचारियों द्वारा खरीद-फरोख्त के चालान गढ़े पाए गए। इसके अलावा, बैंक ऋण प्राप्त करने के लिए कारोबार में हेरफेर करने के लिए समूह संस्थाओं के बीच बिक्री और स्टॉक परिचालित किया गया था। इनमें से कई संस्थाओं ने अब तक कोई टैक्स रिटर्न दाखिल नहीं किया था।

इससे पहले इसी महीने 3 मार्च को आईटी विभाग ने दक्षिणी तमिलनाडु में सिविल ठेकेदारों के दो समूहों पर तलाशी और जब्ती की कार्रवाई की थी। मुख्य रूप से मदुरै और रामनाड जिलों में 18 परिसरों में तलाशी और सर्वेक्षण किए गए।

गुजारिश करने पर भी नहीं पहना मास्क तो एलायंस एयर ने चार यात्रियों के साथ कर डाला ये काम

महाराष्ट्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए गए परमबीर सिंह

चलती कार में से गिरा बच्चा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -