कोरोना प्रभावित देशों में 5वें नंबर पर पहुंचा भारत, हर रोज़ टूट रहा नए मामलों का रिकॉर्ड
कोरोना प्रभावित देशों में 5वें नंबर पर पहुंचा भारत, हर रोज़ टूट रहा नए मामलों का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत अब स्पेन को पीछे छोड़ते हुए पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। यहां कुल मरीजों की तादाद दो लाख चालीस हजार से अधिक है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) द्वारा संकलित किए गए आंकड़ों के अनुसार, शनिवार (6 जून) रात करीब 9 बजकर 02 मिनट (भारतीय समयानुसार) तक भारत में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 2,43,733 पहुंच गई है, जबकि इस बीमारी के कारण देश में अब तक कुल 6672 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

वहीं कुल 1,17,404 मरीज इस बीमारी से स्वस्थ होकर अस्पताल से घर वापस लौट चुके हैं। सीएसएसई के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस से दुनिया में सबसे अधिक लोग संक्रमित हुए हैं तथा यहां 19 लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आए है। विश्व की महाशक्ति माने जाने वाले अमेरिका में 19,01,416 संक्रमित है और 1,09,215 की जान जा चुकी है। इनमें से 4,91,706 लोग संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं।

ब्राजील में भी कोविड-19 का प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ रहा है और यह कोविड-19 के संक्रमण से सबसे अधिक प्रभावित होने वाले देशों की सूची में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। देश में संक्रमितों की संख्या पांच लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। यहां अब तक 6,50,504 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं और 35,139 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं इलाज के बाद 3,02,084 लोग स्वस्थ होकर घर लौट गए हैं।

राजाजी नेशनल पार्क से बेमुंडा के जंगल की पहाड़ियों तक पहुंचे गजराज

कम दाम में सोना खरीदने का मौका, जानें क्या है स्कीम

रघुराम राजन का बड़ा बयान, कहा- रहत पैकेज का ऐलान कर बैठ नहीं सकती सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -