कोरोना के नए मामलों में गिरावट जारी, 6 लाख से कम हुए सक्रीय मामले
कोरोना के नए मामलों में गिरावट जारी, 6 लाख से कम हुए सक्रीय मामले
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के हर दिन आ रहे नए मामलों में एक बार फिर गिरावट देखी गई है। शुक्रवार को सामने आए संक्रमण के नए मामलों की तुलना में शनिवार को कोरोना के कम केस दर्ज किए गए। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 48,268 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना संक्रमण को मात देकर रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 74 लाख के पार पहुंच गई है। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 48,268 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं, इस दौरान वायरस से मरने वाले लोगों की तादाद 551 रही। देश में अब तक वायरस की गिरफ्त में आकर 81,37,119 लोग संक्रमित हो चुके हैं।  मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में 74,32,829 मरीजों ने वायरस को मात दी है और उपचार के बाद अस्पताल से घर लौटे हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में 59,454 मरीज वायरस से रिकवर हुए हैं। देश में सक्रिय मामलों की संख्या में गिरावट लगातार जारी है। 

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में सक्रिय मामले लगातार कई दिनों से छह लाख से नीचे बने हुए हैं। फिलहाल देश में सक्रिय मामलों की तादाद 5,82,649 है, पिछले 24 घंटे में इसमें 11,737 कमी देखी गई है। वहीं, अब तक देश में 1,21,641 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आकर जान गंवा चुके हैं। 

एक्सिस बैंक ने मैक्स लाइफ के साथ हिस्सेदारी अधिग्रहण समझौते में किया संशोधन

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास बोले- कारोबार के अच्छे संचालन के लिए मजबूत निगरानी व्यवस्था आवश्यक

राष्ट्रिय एकता दिवस पर आज भी याद किए जाते है लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -