एक्सिस बैंक ने मैक्स लाइफ के साथ हिस्सेदारी अधिग्रहण समझौते में किया संशोधन
एक्सिस बैंक ने मैक्स लाइफ के साथ हिस्सेदारी अधिग्रहण समझौते में किया संशोधन
Share:

भारत के अग्रणी भारतीय निजी क्षेत्र के बैंक एक्सिस बैंक ने शुक्रवार को मैक्स फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड के साथ संशोधित हिस्सेदारी अधिग्रहण समझौते की घोषणा की। संशोधित समझौते के अनुसार, एक्सिस बैंक मैक्स लाइफ फाइनेंशियल के इक्विटी शेयर कैप का 9 प्रतिशत तक अधिग्रहण करेगा। बैंक की सहायक कंपनियां एक्सिस कैपिटल लिमिटेड और एक्सिस सिक्योरिटीज लिमिटेड संयुक्त रूप से मैक्स लाइफ की इक्विटी का 3 प्रतिशत तक अधिग्रहण करेंगे। एक्सिस एंटिटीज के पास 7 प्रतिशत तक की अतिरिक्त हिस्सेदारी हासिल करने का अधिकार होगा। संशोधित समझौता हुआ क्योंकि आरबीआई ने एक्सिस बैंक के मैक्स लाइफ फाइनेंशियल में सीधे 17 प्रति खरीद के पहले प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया।

मैक्स लाइफ की इक्विटी शेयर पूंजी का 17.002% सीधे प्राप्त करने के लिए आरबीआई को एक्सिस बैंक के आवेदन के संबंध में, भारत के आरबीआई ने एक्सिस बैंक को सलाह दी है कि 17.002 प्रतिशत के प्रत्यक्ष अधिग्रहण के लिए आवेदन पर विचार नहीं किया गया है। हालाँकि एक्सिस बैंक को मास्टर दिशा- RBI (बैंकों द्वारा प्रदान की जाने वाली वित्तीय सेवाएँ) के पैरा 5 (बी) द्वारा निर्देशित करने की सलाह दी गई है, 2016 दिनांक 26 मई 2016 को समय-समय पर अद्यतन किया गया।

शुक्रवार को, एक्सिस बैंक के शेयर रुपये से नीचे प्रति शेयर Rs.11 पर बंद हुए। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में इसके पिछले समापन से 2.85। यह शेयर 495 रुपये पर खुला और क्रमश: 501.55 और 481.60 के उच्च और निम्न स्तर को छू गया।

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास बोले- कारोबार के अच्छे संचालन के लिए मजबूत निगरानी व्यवस्था आवश्यक

सेंसेक्स निफ्ट में आई गिरावट

दुनिया की टॉप 5 कंपनियों में शामिल हुई बायोकॉन कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -