भारत में 52 लाख के पार पहुंचा कोरोना मामलों का आंकड़ा, लगभग हर मिनिट में हो रही 1 मौत
भारत में 52 लाख के पार पहुंचा कोरोना मामलों का आंकड़ा, लगभग हर मिनिट में हो रही 1 मौत
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में 96,424 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. गुरुवार को 1174 मरीजों की मौत हुई है, ऐसे में मृतकों की तादाद बढ़कर 84,372 गई है. देश में संक्रमण के केस बढ़कर 52,14,678 हो गए हैं, जिनमें से 10,17,754 लोगों का इलाज चल रहा है और 41,12,552 लोग इलाज के बाद इस बीमारी से ठीक चुके हैं.

ICMR की तरफ से जारी किए गए आंकड़े के अनुसार, देशभर में 17 सितंबर तक कुल 6,15,72,343 सैम्पल्स की जांच की गई, जिनमें से गुरुवार को एक दिन में 10,06,615 सैम्पल्स की जांच की गई. राहत की बात है कि मृत्यु दर और सक्रीय मामलों की दर में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. मृत्यु दर गिरकर 1.62 फीसद हो गई है. इसके अलावा सक्रीय मामले जिनका उपचार जारी है, उनकी दर भी घटकर 20 फीसद हो गई है. इसके साथ ही रिकवरी रेट यानी स्वस्थ होने की दर 79 फीसद हो गई है. भारत में रिकवरी रेट निरंतर बढ़ रहा है.

पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामलों की रफ्तार एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगी है. लगातार दूसरे दिन विश्व में तीन लाख से अधिक नए मामले आए हैं. वहीं कोरोना की चपेट में आकर मरने वालों आंकड़ा साढ़े नौ लाख के पार पहुंच गया है. बीते 24 घंटों में दुनिया में 3 लाख 6 हजार नए मामले दर्ज किए गए हैं और 5 हजार 432 लोगों की मौत हो गई. राहत की बात ये है कि इनमें से दो करोड़ 20 लाख से अधिक लोग ठीक भी हुए हैं.

पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई कटौती, इतनी हुई कीमत

भारत समेत इन चार देशों के बीच बनेगा व्यापारिक समूह, चीन का वर्चस्व होगा समाप्त

SBI के एटीएम से 10 हजार रुपये की निकासी के लिए कल से आवश्यक हो जाएगा ओटीपी, ऐसे करेगा काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -