देश में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में 926 की मौत, 73 हज़ार नए केस
देश में कोरोना का कहर जारी, पिछले 24 घंटों में 926 की मौत, 73 हज़ार नए केस
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में अभी तक कोरोना वायरस से 69 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।  वहीं, अब तक 1 लाख से 7 हजार से ज्यादा की जान जा चुकी है. शनिवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 73 हजार 272 नए मामले दर्ज किए गए हैं और इस दौरान 926 लोगों की जान गई हैं. 

इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 69,79,424 पहुंच गई है।  वहीं, अब तक 1,07,416 लोगों की जान जा चुकी है. भारत में अभी 8,83,185 सक्रीय मामले हैं।  वहीं, 59,88,823 लोग उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं. वहीं, चिकित्सा विशेषज्ञ ने चेताते हुए कहा है कि दीपावली के दौरान इस महामारी के मामलों की तादाद फिर से बढ़ सकती है. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि मामलों की संख्या में कमी आई है और हर दिन होने वाली टेस्टिंग की संख्या में भी कमी आई है.

कोरोना महामारी पर महाराष्ट्र की तकनीकी समिति के सदस्य डॉ. सुभाष सालुंखे ने कहा है कि, ‘मुझ समेत कई स्वास्थ्य अधिकारियों की राय है कि हमें दीपावली के त्योहार तक कोई राहत की उम्मीद नहीं करनी चाहिए. क्योंकि लोग इस अवधि के दौरान बाहर ज्यादा जाते हैं, जिससे संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ जाती है.’

ताइवान का राष्ट्रीय दिवस आज, भाजपा नेता ने चीनी दूतावास पर लगाए ये पोस्टर

त्योहारी सीजन से पहले महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए आज के भाव

भारतीय स्टार्टअप्स बनाएंगे एक स्वदेशी ऐप डेवलपर एसोसिएशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -