त्योहारी सीजन से पहले महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए आज के भाव
त्योहारी सीजन से पहले महंगा हुआ सोना-चांदी, जानिए आज के भाव
Share:

नई दिल्ली: अंतर्राष्ट्रीय बाजारों से प्रभावित होकर आज फिर घरेलू बाजार में सोना और चांदी के भाव में वृद्धि हुई है। HDFC सिक्योरिटीज के अनुसार, शुक्रवार को देश की राजधानी में सोना 236 रुपये बढ़कर 51,558 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। वहीं अगर चांदी की बात करें, तो इसकी कीमत 376 रुपये बढ़कर 62,775 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। 

इस संदर्भ में एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटीज) तपन पटेल ने बताया है कि, 'दिल्ली में 24 कैरेट सोने की कीमतों में मजबूती वैश्विक कीमतों के अनुरूप आईं हैं। यह 236 रुपये महंगा हुआ है।' वैश्विक बाजार में सोना और चांदी क्रमशः 1,910 अमेरिकी डॉलर प्रति औंस और 24.27 अमरीकी डालर प्रति औंस के लाभ के साथ ट्रेड कर रहे थे। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली में सोने की कीमत 82 रुपये की बढ़त के साथ 51,153 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई थी और चांदी 1,074 रुपये की मजबूती लेकर 62,159 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई थी। वैश्विक बाजार में सोना 1,891 डॉलर प्रति औंस और चांदी 24 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है।

बता दें कि सोना 2020 के शुरूआती आठ महीनों में 30 फीसदी बढ़ा है, किन्तु सितंबर में डॉलर की बढ़त के साथ रफ़्तार में कमी आई है। विश्लेषकों को उम्मीद है कि अमेरिकी डॉलर और सामान्य बाजार जोखिम धारणा में तेजी के आधार पर सोने के भाव में गिरावट बनी रहेगी। विश्लेषकों के उम्मीद जताई कि भारत में गोल्ड की डिमांड त्योहारी सीजन में बढ़ेगी।  

लगातार 13वें साल देश के सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, Forbes ने जारी की सूची

जानिए इक्विटी म्यूचुअल फंड में वरिष्ठ नागरिकों को कैसे करना चाहिए निवेश

मांग बढ़ने से बढ़ सकती है बिजली की दरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -