कोरोना के नए मामलों में रिकॉर्ड गिरावट, लेकिन एक दिन में 4454 लोगों की मौत
कोरोना के नए मामलों में रिकॉर्ड गिरावट, लेकिन एक दिन में 4454 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पर बीते कई दिनों से ब्रेक लगता नज़र आ रहा है, किन्तु इस महामारी से मरने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश में लगातार दूसरे दिन कोरोना के ढाई लाख से कम नए मामले दर्ज किए गए हैं. जो मई महीने में अब तक एक दिन में सबसे कम नए मामले हैं. जबकि बीते 24 घंटे में 4454 से ज्यादा कोरोना मरीजों ने दम तोड़ा है. 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2.22 लाख से अधिक नए मामले सामने आए, जबकि 4454 कोरोना कोरोना मरीजों की जान गई है. हालांकि, अच्छी बात ये है कि बीते कुछ दिनों से सकारात्मकता दर की तुलना में रिकवरी रेट में इजाफा भी हो रहा है. बीते एक दिन में 3,02,544 कोरोना मरीज रिकवर होकर अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए हैं. 

देश की राजधानी दिल्ली और महाराष्ट्र में कोरोना के नए मामलों में गिरावट आ रही है. महाराष्ट्र में 24 घंटे में 26 हजार 672 नए केस दर्ज किए गए हैं. हालांकि, 594 मरीजों की जान भी गई है. महाराष्ट्र में रिकवरी रेट में भी इजाफा हुआ है, जो अब 92 फीसदी से अधिक हो चुकी है. केवल महाराष्ट्र ही नहीं दिल्ली में भी ताजा मामलों में भारी गिरावट आई है. दिल्ली में बीते एक दिन में कोरोना के 1 हजार 649 मामले दर्ज किए गए हैं, जबकि 189 मरीजों की जान गई है. यूपी में भी केस में गिरावट आई है जो 4 हजार 844 रिकॉर्ड किए गए.

स्वास्थ्य, स्वच्छता और खाद्य उत्पादों की बिक्री में हुई बढ़ोतरी

MP: कूनों राष्ट्रीय उद्यान में आएँगे चीते, नवंबर में शुरू होगी लाने की प्रक्रिया

विदेश यात्रा के लिए क्यूआर कोड के साथ नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होगी अनिवार्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -