विदेश यात्रा के लिए क्यूआर कोड के साथ नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होगी अनिवार्य
विदेश यात्रा के लिए क्यूआर कोड के साथ नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होगी अनिवार्य
Share:

भारत के यात्रियों को एक क्यूआर कोड के साथ अपनी नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट दिखानी होगी। यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि धीरे-धीरे चीजें सामान्य हो रही हैं और लोग दुनिया भर की यात्रा करेंगे। भारत में कोरोना वायरस के मामलों के फिर से बढ़ने के बीच इसे उनके लिए अनिवार्य माना गया है. क्यूआर कोड के साथ नकारात्मक आरटी-सीपीआर रिपोर्ट एक अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर जहाज पर एक मूल रिपोर्ट के लिए आवश्यक होगी। 

क्यूआर कोड अधिकारियों को यह जांचने में मदद करेगा कि क्या रिपोर्ट वास्तविक है और नियमों को दरकिनार करने के लिए बनाई गई नकली नकारात्मक रिपोर्ट नहीं है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने पिछले सप्ताह क्यूआर कोड के साथ आरटी-पीसीआर रिपोर्ट बनाने की घोषणा की थी, जिसके बाद यात्रियों द्वारा नकली निगेटिव खरीदने की कई रिपोर्टें सामने आई थीं। 

एयरलाइन कंपनियों ने भी अपने यात्रियों को नए नियम से अपडेट रखने के लिए ट्विटर पर अपनी घोषणाएं साझा की हैं। जबकि, एयर इंडिया एक्सप्रेस 'इस ट्वीट के साथ अपने यात्रियों को सचेत करता है, 22 मई 2021 से प्रभावी, अपने गंतव्य देश की आवश्यकता के अनुसार नकारात्मक आरटी-पीसीआर रिपोर्ट ले जाने वाले यात्रियों को यह सुनिश्चित करना होगा कि रिपोर्ट में मूल रिपोर्ट से जुड़ा क्यूआर कोड है। हालांकि यह फैसला शनिवार से लागू है। फिलहाल सिर्फ 27 देश भारत के साथ एयर बबल अरेंजमेंट में हैं। इन देशों में अमेरिका, फ्रांस, जर्मनी, जापान, रूस, कतर और यूएई शामिल हैं।

जल्द जबलपुर जाएंगे सोनू सूद, इस शख्स से हुए इम्प्रेस

Moderna का बड़ा बयान, कहा- "3 बूस्टर शॉट के साथ टीकाकरण कोरोना के उभरते नए वेरिएंट ...."

अपने माता-पिता को लेकर सोनू सूद ने दिया हैरान कर देने वाला बयान, फैंस हुए शॉक्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -