कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत, इतने लोगों ने गँवाई जान
कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंचा भारत, इतने लोगों ने गँवाई जान
Share:

नई दिल्‍ली: भारत बुधवार को कोरोना वायरस महामारी से 1.5 लाख मौत के मामले रिपोर्ट करने वाला तीसरा मुल्क बन गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा साझा किए गए ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 264 नई मौत के साथ देश में मरने वालों की तादाद 1,50,114 हो गई है।

वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, विश्व में सबसे अधिक मौत संयुक्त राज्य अमेरिका में 3,65,620 दर्ज की गई है, जिसके बाद ब्राजील में इस बीमारी से 1,97,777 मौतें हुईं है। भारत में पिछले कुछ सप्ताह से रोजाना सामने आने वाले कैसलोड के साथ-साथ मौत के मामले घट रहे हैं। देश ने मंगलवार को कोरोना वायरस के 16,375 नए मामले सामने आए हैं, जो छह महीनों में सबसे कम है। बुधवार को 16वें दिन सक्रिय केस लोड तीन लाख से नीचे रहा। स्वास्थ्य मंत्रालय के अपडेट के मुताबिक, भारत का सक्रिय कैस लोड 2,27,546 है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बुधवार को अपडेट किए गए एक दिन में 18,088 नए संक्रमणों के साथ भारत का कोरोना वायरस कैसलोड 1,03,74,932 तक पहुंच गया, जबकि रिकवरी एक करोड़ के लगभग है। वहीं भारत सरकार कोरोना का टीकाकरण करने पर तेजी से काम कर रही है, हाल ही में वैक्सीन का ड्राई रन संपन्न किया गया है। 

न्यायमूर्ति अरुप कुमार गोस्वामी ने आज उच्च न्यायालय सीजे के रूप में ली शपथ

29 दिन बाद अचानक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -