29 दिन बाद अचानक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट
29 दिन बाद अचानक बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या हैं आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: लगातार 29 दिन से देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ था, किन्तु आज इनकी कीमतों में इजाफा दर्ज किया गया है. नव वर्ष में पहली बार पेट्रोल के दाम में इजाफा हुआ है और देशभर के अलग-अलग राज्यों की बात की जाए तो पेट्रोल की कीमत में 24 से 26 पैसे और डीजल के दाम में 24 से 27 पैसे तक का इजाफा दर्ज किया गया है. दिल्ली में पेट्रोल के दाम 26 पैसे बढ़कर 83.97 रुपये पर पहुंच चुके हैं और इसके साथ ही डीजल की बात करें तो दिल्ली में ये 25 पैसे महंगा होकर 74.12 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है.

मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत बढ़कर 90 रुपये 60 पैसे पर जा पहुंची हैं और डीजल 80.78 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. बंगाल की राजधानी कोलकाता में पेट्रोल का भाव 85.44 रुपये और डीजल का भाव 77.70 रुपये प्रति लीटर पर आ चुके हैं. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम 86.75 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं और डीजल 79.46 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. बेंगलुरु में भी पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि हुई है और पेट्रोल के दाम 25 पैसे बढ़कर 86.79 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. वहीं डीजल की कीमत 78.59 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं.

नोएडा में पेट्रोल 83.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 74.55 रुपये प्रति लीटर पर जा पहुंची हैं. देश में पिछली बार ईंधन के दाम में 8 दिसंबर को परिवर्तन हुआ था और उसके बाद आज नए साल के पहले प्राइस चेंज में पेट्रोल 26 पैसे और डीजल 25 पैसे महंगे हुए हैं.

डेमलर इंडिया ने टीएन यूनिट में महिला कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई

दूरसंचार इस सप्ताह स्पेक्ट्रम नीलामी के लिए नोटिस कर सकता है जारी

केंद्रीय बैंक (RBI) डिजिटल भुगतान PIDF को बढ़ावा देने के लिए जारी किए गए दिशानिर्देश

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -