भारत और कनाडा ने  जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर किये बड़े एलान!!!
भारत और कनाडा ने जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर किये बड़े एलान!!!
Share:

स्टॉकहोम: भारत और कनाडा ने अपनी पर्यावरणीय और जलवायु कार्रवाई को मजबूत करने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

भारत के पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री भूपेन्द्र यादव और कनाडा के पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री स्टीवन गुइलबॉल्ट ने जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण संरक्षण और संरक्षण पर द्विपक्षीय सहयोग का विस्तार करने के लिए गुरुवार को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

 यह पिछले साल COP26 में दोनों मंत्रियों के बीच पिछली बैठक से संभव हो गया था।

समझौता ज्ञापन की शर्तों के तहत, दोनों देश एक साथ काम करने, जानकारी और विशेषज्ञता साझा करने और विभिन्न क्षेत्रों में एक-दूसरे के लक्ष्यों का समर्थन करने पर सहमत हुए हैं, जिसमें नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता में वृद्धि, भारी उद्योगों को डीकार्बोनाइज करना, प्लास्टिक प्रदूषण को कम करना, रासायनिक सुरक्षा को बढ़ावा देना और टिकाऊ खपत सुनिश्चित करना शामिल है।

दोनों देश दीर्घकालिक समाधान विकसित करके अपने जलवायु और पर्यावरणीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में एक-दूसरे की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो आर्थिक विकास और रोजगार सृजन के अवसर भी प्रदान करते हैं।

जल और अपशिष्ट प्रबंधन प्रणाली, स्वच्छ हाइड्रोजन, स्मार्ट ग्रिड और ऊर्जा भंडारण कनाडा की कुछ सिद्ध टिकाऊ प्रौद्योगिकियां हैं जो भारत के लिए रुचि का हो सकती हैं।

हज यात्रियों के लिए खुशखबर!!! सऊदी अरब ने एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए

जो बिडेन ने बंदूक हिंसा पर कार्रवाई करने का आह्वान किया

अमेरिका ने कहा उत्तर कोरिया में कोई धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकार नहीं!!!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -