जो बिडेन ने बंदूक हिंसा पर कार्रवाई करने का आह्वान किया
जो बिडेन ने बंदूक हिंसा पर कार्रवाई करने का आह्वान किया
Share:

वाशिंगटन: व्हाइट हाउस से प्राइम टाइम संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कांग्रेस से बंदूक हिंसा पर कार्रवाई करने को कहा। 

बाइडन ने कांग्रेस से गुरुवार रात को अपनी प्रस्तुति में हमला-शैली की बंदूकों और उच्च क्षमता वाली पत्रिकाओं को गैरकानूनी घोषित करने या कम से कम खरीद की उम्र को 18 से बढ़ाकर 21 करने का आग्रह किया।  पृष्ठभूमि की जांच का विस्तार करना, "लाल झंडा" नियमों को अपनाना, और बंदूक निर्माताओं और डीलरों के लिए देयता ढाल को समाप्त करना अन्य सिफारिशों में से एक था।  यह टिप्पणी हाल के हफ्तों में संयुक्त राज्य अमेरिका में भयानक गोलीबारी की एक श्रृंखला के बाद आई थी।

रविवार को, बाइडन ने 24 मई को एक स्कूल शूटिंग के पीड़ितों और बचे लोगों के परिवारों से मिलने के लिए उवाल्डे, टेक्सास की यात्रा की, जिसमें एक 18 वर्षीय बंदूकधारी ने 19 बच्चों और दो शिक्षकों को मारने के लिए एआर -15-शैली की राइफल का इस्तेमाल किया, जो अर्ध-स्वचालित हथियारों की एक लोकप्रिय श्रृंखला थी। बंदूकधारी को घटनास्थल पर जवाब देने वाले अधिकारियों द्वारा मार दिया गया था।

कैपिटल हिल पर, डेमोक्रेट और रिपब्लिकन बंदूक सुधार विचारों पर बातचीत कर रहे हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि कितनी बात कार्रवाई में अनुवाद करेगी।  इसके अलावा, गुरुवार को, एक हाउस समिति ने हाल ही में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की प्रतिक्रिया में पार्टी लाइनों के साथ बंदूक नियंत्रण कानून के एक पैकेज को अपनाया। पैकेज को जिम जॉर्डन द्वारा राजनीतिकरण के रूप में खारिज कर दिया गया था, जो हाउस न्यायपालिका समिति के शीर्ष रिपब्लिकन थे।

"कोई भी एक और तबाही का अनुभव नहीं करना चाहता है। कोई नहीं चाहता कि ऐसा कुछ फिर से हो। यही कारण है कि यह निराशाजनक है कि डेमोक्रेट आज एक मार्कअप में भाग गए, जो सार्वजनिक सुरक्षा में सुधार करने या समाधान खोजने के वास्तविक प्रयास की तुलना में एक शो के अधिक प्रतीत होता है "उन्होंने कहा।

अमेरिका ने कहा उत्तर कोरिया में कोई धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकार नहीं!!!

तालिबान कराएगा आतंकवादी संघटन टीटीपी और पाकिस्तान सरकार के बीच मध्यस्ता

दक्षिण कोरिया को मिलेगा नया राष्ट्रपति, 5 लोग हुए नामित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -