हज यात्रियों के लिए खुशखबर!!! सऊदी अरब ने एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए

हज यात्रियों के लिए खुशखबर!!! सऊदी अरब ने एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए
Share:

सऊदी अरब:  अगले हज सीजन के लिए, सऊदी जनरल अथॉरिटी ऑफ सिविल एविएशन (जीएसीए) ने तीर्थयात्रियों को ले जाने वाली एयरलाइनों के लिए नए दिशानिर्देशों की घोषणा की है।

जीएसीए के अनुसार, प्रतिबंध राज्य के हवाई अड्डों में काम करने वाली सभी एयरलाइनों पर लागू होते हैं, जिसमें निजी उड़ानें भी शामिल हैं, स्वास्थ्य स्थितियों के संदर्भ में जो सऊदी अरब में हज करने के लिए आने वाले यात्रियों को पूरा करना चाहिए, जैसा कि शिन्हुआ द्वारा रिपोर्ट किया गया है।

तीर्थयात्री यात्रियों की उम्र 65 वर्ष से कम होनी चाहिए, उन्हें कोविड -19 टीकाकरण पूरा करना होगा, और नए नियमों के अनुसार, प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षण प्रस्तुत करना होगा।

इस बीच, सऊदी ने गुरुवार को कहा कि तीर्थयात्रियों को 14 विमान आवंटित किए जाएंगे,  जो दुनिया भर में 15 गंतव्यों के साथ-साथ 32 घरेलू उड़ानों से 268 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करने की उम्मीद है। बयान के अनुसार, एयरलाइन कुल मिलाकर लगभग 107,000 अंतरराष्ट्रीय और 12,800 स्थानीय सीटों के लिए उत्तरदायी होगी।

सऊदी अरब ने अप्रैल में घोषणा की थी कि वह आगामी हज सीजन के दौरान 1 मिलियन घरेलू और अंतरराष्ट्रीय तीर्थयात्रियों को प्राप्त करेगा, जो पहली बार है कि पिछले दो सत्रों के बाद विदेशी तीर्थयात्रियों को वार्षिक तीर्थयात्रा में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी क्योंकि पिछले दो सत्रों को कोविड -19 प्रकोपों के कारण घरेलू तीर्थयात्रियों तक सीमित कर दिया गया था।

जो बिडेन ने बंदूक हिंसा पर कार्रवाई करने का आह्वान किया

अमेरिका ने कहा उत्तर कोरिया में कोई धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकार नहीं!!!

तालिबान कराएगा आतंकवादी संघटन टीटीपी और पाकिस्तान सरकार के बीच मध्यस्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -