अमेरिका ने कहा उत्तर कोरिया में कोई धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकार नहीं!!!
अमेरिका ने कहा उत्तर कोरिया में कोई धार्मिक स्वतंत्रता और मानवाधिकार नहीं!!!
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार, उत्तर कोरिया ने 2021 में धार्मिक स्वतंत्रता और अन्य बुनियादी मानवाधिकारों को गंभीर रूप से प्रतिबंधित करना जारी रखा है। अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर विदेश विभाग की 2021 की देश की रिपोर्ट के अनुसार, 70,000 तक उत्तर कोरियाई लोगों को उनके धार्मिक विचारों के लिए कैद किया जा सकता है। 

रिपोर्ट में कहा गया है, "डीपीआरके को 2001 से 1998 के अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम के तहत 'विशेष चिंता का देश' (सीपीसी) के रूप में नामित किया गया है, क्योंकि धार्मिक स्वतंत्रता के विशेष रूप से गंभीर उल्लंघनों में शामिल या सहन किया गया है," रिपोर्ट में कहा गया है, उत्तर कोरिया को अपने आधिकारिक नाम, डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया द्वारा संदर्भित किया गया है। 

लगातार 20 वें वर्ष के लिए विदेश विभाग ने उत्तर कोरिया को धार्मिक स्वतंत्रता के राज्य उल्लंघन के रूप में मान्यता दी।   2020 में, देश "विशेष चिंता के देश" के रूप में पहचाने जाने वाले केवल दस देशों में से एक था। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब से प्योंगयांग ने कोविड -19 के प्रकोप के खिलाफ एहतियात के रूप में 2020 में एक असाधारण सीमा बंद को लागू करना शुरू किया था, उत्तर कोरिया तक पहुंच और भी कम हो गई है।

विभाग के अनुसार, "सूचना तक पहुंच, संघ और शांतिपूर्ण सभा की स्वतंत्रता, और विचार, विवेक और धर्म की स्वतंत्रता सहित अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए लोगों के अधिकारों को कोविड -19 प्रतिबंधों के परिणामस्वरूप डीपीआरके में और प्रतिबंधित कर दिया गया था। " ओपन डोर्स यूएसए, एक यूएस-आधारित गैर सरकारी संगठन की एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए।

तालिबान कराएगा आतंकवादी संघटन टीटीपी और पाकिस्तान सरकार के बीच मध्यस्ता

दक्षिण कोरिया को मिलेगा नया राष्ट्रपति, 5 लोग हुए नामित

कनाडा और इस देश के बीच में हुआ बरसो पुराने विवाद पर समझौता !

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -