शाही अंदाज़ में हो रही UAE प्रिंस की आवभगत, फाइनल हो सकते है कई अहम प्रोजेक्ट
शाही अंदाज़ में हो रही UAE प्रिंस की आवभगत, फाइनल हो सकते है कई अहम प्रोजेक्ट
Share:

नई दिल्ली। भारत अब संयुक्त अरब अमीरात से काफी करीबी महसूस कर सकता है। दरअसल इस गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारत ने अपने राजकीय अतिथि के तौर पर संयुक्त अरब अमीरात के प्रिंस व यूएई आम्र्ड फोर्सेस के उपप्रमुख कमांडर शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नाह्यां को निमत्रित किया है। प्रिंस नाह्यां भारत में दौरे पर पहुंच गए हैं।

वे मंगलवार की शाम ही दिल्ली पहुंचे। अब उनकी भेंट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हैदराबाद हाउस में होनी है। माना जा रहा है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर यूएई के प्रिंस को निमंत्रित करना भारत के लिए एक बेहतर कदम हो सकता है। मिली जानकारी के अनुसार भारत इस मौके पर यूएई के साथ लगभग 6 एमओयू पर चर्चा कर सकता है और ये एमओयू फाईनल हो सकते हैं।

दोनोें ही देशों के मध्य पाइरेसी, सिविल न्यूक्लियर सेक्टर, आईटी सर्विस व विभिन्न प्रोजेक्ट शामिल किए गए हैं। माना जा रहा है कि दोनों ही देश आतंकवाद को लेकर साथ आ सकते हैं। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब यूएई गए थे तो उन्होंने अंडरवल्र्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम को लेकर यूएई से उसकी संपत्ती सील करने की मांग की थी ऐसे में यूएई ने दाऊद के खिलाफ कार्रवाई की और उसकी संपत्तियां सील हो गईं।

गणतंत्र दिवस की परेड के लिए 23 से ही हो जाएंगे रूट परिवर्तित

फुल ड्रेस रिहर्सल के वक्त सड़कों पर लगा जाम

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -