अबू धाबी के प्रिंस पहुंचे दिल्ली, गणतंत्र दिवस में होंगे शामिल
अबू धाबी के प्रिंस पहुंचे दिल्ली, गणतंत्र दिवस में होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि गणतंत्र दिवस में शामिल होने के लिए अबू धाबी के प्रिंस और यूएई आर्म्ड फोर्सेस के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नाह्यां दिल्ली आ गए है. उनके स्वागत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद एयरपोर्ट पहुंचे और उनका स्वागत किया.  अबू धाबी के प्रिंस और यूएई आर्म्ड फोर्सेस के डिप्टी सुप्रीम कमांडर शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नाह्यां गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके साथ ही 68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पहली यूएई की आर्मी राजपथ पर परेड में शामिल होगी.

बता दे कि फ्रांस के बाद यह दूसरा मौका है जब  विदेशी आर्मी परेड में हिस्सा ले रही है. इसके लिए तैयारियां कर ली गयी है. वही इस बार परेड में 23 झांकियां नजर आने वाली है. 

शेख मोहम्मद अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान पहले राष्ट्रपति भवन में भोज में शामिल होंगे, इसके बाद महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने राजघाट जाएंगे. वही 25 जनवरी को नरेंद्र मोदी के साथ हैदराबाद हाउस में बातचीत और 16 एग्रीमेंट्स पर साइन किये जायेगे. इसके साथ प्रेसिडेंट प्रणव मुखर्जी और वाइस प्रेसिडेंट हामिद अंसारी से मुलाकात भी करेगे. 26 जनवरी को परेड समारोह में शामिल होने के बाद वे अपने देश के लिए रवाना होंगे. 

फुल ड्रेस रिहर्सल के वक्त सड़कों पर लगा जाम

गणतंत्र दिवस की परेड के लिए 23 से ही हो जाएंगे रूट परिवर्तित

26 जनवरी को हो सकता है PM मोदी पर हमला

गणतंत्र दिवस के पहले ही बदल जाएगी दिल्ली मेें यातायात व्यवस्था

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -