कोरोना सिग्नल अज्ञानता को लेकर स्वतंत्र जांच ने की चीन और WHO की आलोचना
कोरोना सिग्नल अज्ञानता को लेकर स्वतंत्र जांच ने की चीन और WHO की आलोचना
Share:

वैश्विक जांच ने कोरोना महामारी के शुरुआती चरणों में महत्वपूर्ण विफलताओं को मान्यता दी है जब चीनी अधिकारियों ने सार्वजनिक स्वास्थ्य की रक्षा के लिए "अधिक बलपूर्वक" कार्य किया हो सकता है। डब्ल्यूएचओ को रिपोर्ट करने वाली जांच में यह भी पाया गया है कि ज्यादातर देशों ने शुरुआती मामलों के बारे में चेतावनी पर कार्रवाई नहीं की और मामलों के सामने आने पर सूचनाओं को तेजी से साझा नहीं किया।

रिपोर्ट में वायरस का मुकाबला करने के लिए एक आपातकालीन समूह बनाने के लिए डब्ल्यूएचओ की 3 सप्ताह की आलोचना की गई है और संकट को महामारी घोषित करने के लिए बहुत धीमी गति से किया जा रहा है। न्यूजीलैंड के पूर्व प्रधानमंत्री हेलेन क्लार्क और लाइबेरिया के पूर्व राष्ट्रपति एलेन जॉनसन सिर्लेफ की अध्यक्षता में चल रही एक जांच से यह निष्कर्ष एक दूसरी रिपोर्ट का हिस्सा है, जिन्होंने कहा कि वे स्वास्थ्य प्रतिक्रिया के "सुसंगतता" में आगे देखेंगे।

महामारी की तैयारी और प्रतिक्रिया के लिए स्वतंत्र पैनल ने कहा कि प्रकोप के शुरुआती चरणों में खोए हुए अवसर थे जब बुनियादी सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को लागू किया जाना चाहिए था। रिपोर्ट ने कहा, पैनल द्वारा विश्लेषण की गई जानकारी के अनुसार, वास्तविकता यह है कि केवल एक अल्पसंख्यक देशों ने एक उभरती हुई महामारी के सबूतों का जवाब देने के लिए उनके पास उपलब्ध जानकारी का पूरा लाभ उठाया।

भारत बांग्लादेश को मुफ्त में करेगा कोरोना टीके निर्यात

ड्राइवरों के लिए मुफ्त नेत्र परीक्षण की पेशकश करने वाला है सड़क परिवहन मंत्रालय

फरवरी के अंत तक फ्रांस के 2.4 मिलियन लोगों को टीका लगाने का है लक्ष्य: स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -