फरवरी के अंत तक फ्रांस के 2.4 मिलियन लोगों को टीका लगाने का है लक्ष्य: स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन
फरवरी के अंत तक फ्रांस के 2.4 मिलियन लोगों को टीका लगाने का है लक्ष्य: स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन
Share:

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वेरन ने सोमवार को कहा कि उनका देश जनवरी के अंत तक कोरोना के खिलाफ 1 मिलियन लोगों को टीका लगाने के अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए और फरवरी के अंत तक कुल 2.4 मिलियन तक बढ़ाने के लिए पर्याप्त खुराक है। ग्रेनोब्ल के पूर्वी शहर में एक टीकाकरण केंद्र की यात्रा के दौरान, वेरन ने संवाददाताओं को बताया कि फ्रांस ने अब लगभग 800 केंद्र स्थापित किए थे।

लेकिन फ्रांस अभी भी ब्रिटेन जैसे कई अन्य यूरोपीय देशों से बहुत पीछे है, जहां टीकाकरण की पहली खुराक पाने वाले लोगों की संख्या शुक्रवार तक 3.2 मिलियन तक पहुंच गई थी। जर्मनी और इटली में, पिछले सप्ताह के अंत में 1 मिलियन से अधिक लोगों को टीका लगाया गया था। वेरन ने कहा कि फ्रांस में मुख्य चुनौती - जिसने लगभग 3 मिलियन कोरोना मामलों की पुष्टि की है, यूरोप संघ में सबसे अधिक है - टीकाकरण प्रक्रिया का रसद नहीं बल्कि खुराक की डिलीवरी थी।

उन्होंने कहा कि फाइजर इंक और बायोएनटेक द्वारा विकसित वैक्सीन की एक नई डिलीवरी इस सप्ताह होगी और आने वाले हफ्तों में और अधिक होगी। वेरन ने कहा कि फरवरी के पहले से ही टीकों के साथ, फ्रांस फरवरी के अंत तक 2.4 मिलियन लोगों का टीकाकरण कर सकेगा। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर 4 मिलियन तक की वृद्धि हो सकती है, क्योंकि अन्य दवा कंपनियों द्वारा टीके का आदेश स्वास्थ्य अधिकारियों द्वारा अनुमोदित किया गया है। गुरुवार को, वेरन ने कहा कि फ्रांस को प्रति सप्ताह फाइजर / बायोएनटेक वैक्सीन की 500,000 खुराक दी जा रही है, एक राशि जो प्रति सप्ताह 1 मिलियन तक बढ़ जाएगी, और उसे उम्मीद है कि फ्रांस में 5 मिलियन लोगों को ईस्टर के बाद टीका लगाया जाएगा।

अमीरात ने कर्मचारियों के लिए कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम किया शुरू

नए कोरोना स्ट्रेन से बचने के लिए UK ने उठाया ये कदम

फिर दुनिया के सबसे दौलतमंद शख्स बने जेफ़ बेजोस, एलन मस्क को छोड़ा पीछे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -