INDvSA: दूसरे दिन का खेल खत्म, मयंक अग्रवाल रहे दिन के स्टार
INDvSA:  दूसरे दिन का खेल खत्म, मयंक अग्रवाल रहे दिन के स्टार
Share:

विशाखापत्तनमः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने खेल के दूसरे दिन 502/7 पर पहली पारी घोषित की। जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होते-होते महज 39 रन पर तीन विकेट खो चुकी है। दो विकेट रवि अश्विन तो एक विकेट रवींद्र जडेजा ने चटकाए। इस तरह मेहमान टीम भारत की पहली पारी के आधार पर अब भी 463 रन से पीछे हैं।

यह कहना गलत नहीं होगा कि सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (215) और रोहित शर्मा (176) की ऐतिहासिक पारियों के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बूते पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पकड़ मजबूत हो चुकी है। इससे पहले आज यानि रुवार को अपने पहले दिन के स्कोर 0/202 से आगे खेलते हुए मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा ने एकबार फिर अफ्रीकी गेंदबाजों को परेशान किया।

दोनों की जोड़ी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। 317 रन की ओपनिंग साझेदारी करते हुए राहुल द्रविड़ और वीरेंद्र सहवाग का 11 साल पुराना बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा। सहवाग-गंभीर ने साल 2008 में खेले गए चेन्नई टेस्ट मैच में 268 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप का रिकॉर्ड बनाया था। मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला दौहरा शतक जड़ा। 

Ind vs SA: रोहित शर्मा ने तोड़ा दुनिया के इस महान बल्लेबाज का विश्व रिकॉर्ड

Ind vs Sa: मयंक अग्रवाल ने ठोंकी डबल सेंचुरी, अफ्रीकी टीम के खिलाफ बनाया यह रिकॉर्ड

पाक के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने रोहित शर्मा को अपने नाम को लेकर दी यह सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -