Ind vs Sa: मयंक अग्रवाल ने ठोंकी डबल सेंचुरी, अफ्रीकी टीम के खिलाफ बनाया यह रिकॉर्ड
Ind vs Sa: मयंक अग्रवाल ने ठोंकी डबल सेंचुरी, अफ्रीकी टीम के खिलाफ बनाया यह रिकॉर्ड
Share:

विशाखापत्तनमः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट का आज दूसरा दिन है। भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में अब तक शानदार बल्लेबाजी की है। रोहित शर्मा की शानदार पारी के बाद टीम के दूसरे ओपनर ने भी जबरदस्त पारी खेली है। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा है। यह उनके टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक है। मयंक अग्रवाल ने मेहमान टीम के गेंदबाजों की इस मुकाबले में जमकर धुनाई की।

पहले दिन 84 रन की नाबाद पारी खेलने के बाद वे फिर से दूसरे मैदान पर उतरे और उसी लय में नज़र आए। जहां उन्होंने पहले दिन अपनी पारी समाप्त की। देखते ही देखते भारत की सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट मैच खेलते हुए मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक ठोक दिया। दोहरे शतक के लिए मयंक अग्रवाल ने कुल 358 गेंदों का सामना किया, जिसमें उन्होंने 22 चौके और 5 छक्के लगाए। इस दौरान मयंक अग्रवाल का स्ट्राइकरेट 55.87 का रहा। बता दें कि मयंक अभी पांचवां टेस्ट मैच ही खेल रहे हैं।

मयंक ने दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में डेब्यू किया था। उस मैच में उनके बल्ले से 76 रन की पारी निकली थी। बाद में भी उन्होंने दो और अर्धशतक जमाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल एशिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। मयंक से पहले वीरेंद्र सहवाग ने बतौर ओपनर साउथ अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ा था, जो बाद में तिहरा शतक हो गया था।

Ind vs SA: रोहित-मयंक की जोड़ी ने तेरह साल बाद किया ऐसा कारनामा

Ind vs SA : दोहरे शतक से चुके रोहित शर्मा, मगर खेली..

Ind vs SA: रोहित शर्मा ने अपनी पारी से दिग्गजों को पछाड़ा, बनाया यह रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -