Ind vs SA:  रोहित शर्मा ने तोड़ा दुनिया के इस महान बल्लेबाज का विश्व रिकॉर्ड
Ind vs SA: रोहित शर्मा ने तोड़ा दुनिया के इस महान बल्लेबाज का विश्व रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए। पहली बार टेस्ट में बतौर ओपनर उतरे रोहित शर्मा ने कई रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड बना डाला। पहले मैच के दूसरे दिन रोहित शर्मा ने 170 रन से अधिक की पारी खेलकर एक बड़ा विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो अब तक ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सर डॉन ब्रैडमैन के नाम था।

रोहित शर्मा ने 244 गेंदों में 23 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 72.13 के स्ट्राइक रेट के साथ 176 रन की पारी खेली। इसी के साथ रोहित शर्मा का घर पर टेस्ट क्रिकेट में औसत 100 के पार हो गया है। कम से कम दस पारियां खेलने के बाद रोहित शर्मा ने दुनिया के महान बल्लेबाज सर डॉन ब्रैडमैन के रन औसत को पीछे छोड़ दिया है। डॉन ब्रैडमैन ने अपने घर पर 98.22 के औसत से रन बनाए थे, जिसे हिटमैन ने पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा अब भारत में टेस्ट क्रिकेट में 100 से ज्यादा के औसत से रन बना रहे हैं।

रोहित शर्मा दुनिया के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने कम से कम 10 पारियां खेलते हुए 100 से ज्यादा के औसत से टेस्ट क्रिकेट में रन बनाए हैं। इस मामले में तीसरे नंबर पर एडम वोक्स हैं, जिन्होंने 86.25 के औसत से रन बनाए थे। वहीं, डगलस जरडिन ने 81.66 के औसत से टेस्ट क्रिकेट में घरेलू सरजमीं पर रन बनाए थे।

Ind vs Sa: मयंक अग्रवाल ने ठोंकी डबल सेंचुरी, अफ्रीकी टीम के खिलाफ बनाया यह रिकॉर्ड

Ind vs SA: रोहित-मयंक की जोड़ी ने तेरह साल बाद किया ऐसा कारनामा

Ind vs SA : दोहरे शतक से चुके रोहित शर्मा, मगर खेली..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -