शानदार शतक के साथ रिकॉर्ड के शिखर पर धवन

मोहाली : भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे वन-डे में 9 विकेट के नुकसान पर 358 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के ओपनर्स रोहित शर्मा (95) और शिखर धवन (143) ने 193 रन की साझेदारी करते हुए फॉर्म में वापसी की। इसके साथ ही धवन ने 5 बड़े कीर्तिमान भी स्थापित किए। शिखर धवन का वन-डे क्रिकेट में यह सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। इससे पहले वन-डे में उनका बेस्ट स्कोर 137 रन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था।

फुटबॉल लीग : लगातार पांचवां खिताब जीतने के इरादे से उतरेगा भारत

ऐसे बनाये कई रिकॉर्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहाली ग्राउंड में यह किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। मोहाली में रोहित शर्मा (208*) और विराट कोहली (154*) सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर बनाने के मामले में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं। रोहित शर्मा-शिखर धवन के बीच हुई यह साझेदारी मोहाली में अब तक हुई सबसे बड़ी साझेदारियों में से एक है। 

लियोनल मेसी और लुईस सुआरेज के गोल की बदौलत, रेयो वालेकानो 3-1 से पराजित

इन खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे 

जानकारी के लिए बता दें इससे पहले इसी मैदान पर हाशिम अमला-डीविलियर्स (221) और एसएस अय्यर-रोहित शर्मा (213) के बीच सबसे बड़ी साझेदारी हुई थीं। शिखर धवन वन-डे में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने वन-डे में 16 शतक जमाए। उन्होंने पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग (15 शतक) को पीछे छोड़ा। 

इंडियन वेल्स एटीपी मास्टर्स : प्रजनेश गुणेश्वरन ने किया तीसरे दौर में प्रवेश

आयरलैंड ने अफगानिस्तान को दी पांच विकेट से करारी शिकस्त

जानिए आखिर किसे बताया कोहली ने हार का जिम्मेदार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -