कई कंपनियों में दिल्ली राज्य के मंत्री सत्येंद्र की असंगत भागीदारी!
कई कंपनियों में दिल्ली राज्य के मंत्री सत्येंद्र की असंगत भागीदारी!
Share:

नई दिल्ली। दिल्ली राज्य सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन को लेकर आयकर विभाग ने आय से अधिक संपत्ती होने का आरोप लगाया है। आयकर विभाग का दल उनकी संपत्तियों की जांच में जुटा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में 100 बीघा जमीन और अन्य कंपनियों में उनकी भागीदारी है इसे लेकर भी जांच की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बेनामी संपत्तियों की जांच करने वाले आयकर विभाग के दल ने सत्येंद्र जैन के विरूद्ध आरोप लगाया।

विभाग ने सत्येंद्र जैन की संपत्तियों को अटैच कर जांच प्रारंभ कर दी है। उनका कहना था कि दिल्ली में 100 बीघा जमीन और अन्य कंपनियों में उनकी भागीदारी की गई है। जिस जमीन की बात आयकर विभाग ने अपने जांच में की है उसे लेकर एक प्रतिष्ठित समाचार पत्र में उसकी कीमत 17 करोड़ रूपए है। आयकर विभाग ने 4 कंपनियों को नोटिस जारी कर दिया गया है। सत्येंद्र जैन पर आरोप है कि ये कंपनियों में शेयर प्राप्त करने के लिए गलत तरह से ट्रांजिक्शन करते थे और बुक में एंट्री में भी अनियमितता रहती थी। आयकर विभाग ने कहा कि बड़े पैमाने पर जमीनों को बेनामी लेन देन के माध्यम से लिया गया है।

गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन को लेकर जिन कंपनियों में ट्रांजिक्शन होने का आरोप लगा है उनमें इंडो मेटलम्पेक्स लिमिटेड, इन्फोसोल्युशन्स प्रायवेट लिमिटेड, अकिंचन डेवलपर्स प्रायवेट लिमिटेड और मगलायतन प्रोजेक्ट्स शामिल हैं। मंत्री जैन पर आरोप है कि उन्होंने अवैध काॅलोनियों में भी बड़े पैमाने पर संपत्ती खरीदी। अब इस मामले में आयकर विभाग जांच में जुटा है।

AAP ने पंजाब में किया गुरमेहर का बचाव, धमकी देने वालों को लेकर जताया आक्रोश

CM केजरीवाल के बाद सांसद मान ने दिया इरोम शर्मिला को एक माह का वेतन

पंजाब में AAP ने किया नोटबंदी का विरोध

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -