हैदराबाद में लगातार बारिश से यातायात ठप,राज्य सरकार सतर्क
हैदराबाद में लगातार बारिश से यातायात ठप,राज्य सरकार सतर्क
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में राज्य के कई जिलों में भारी बारिश ने तबाही मचाई, जिसके परिणामस्वरूप नलगोंडा जिले में दीवार ढहने की दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई और भदाद्री जिले में एक व्यक्ति बह गया।

महबूबनगर जिले में स्कूल जा रहे 25 छात्रों को ग्रामीणों ने उस समय बचा लिया जब एक निजी स्कूल बस बाढ़ के पानी में फंस गई। लगातार बारिश के बाद, राज्य में कई जलाशय ओवरफ्लो हो रहे हैं, जिससे सिंचाई अधिकारियों को पानी छोड़ने के लिए कई परियोजनाओं पर गेट खोलने के लिए प्रेरित किया गया है।
वास्तविक पूर्ण जलाशय स्तर के 700 फीट की तुलना में, कद्दाम बांध पर पानी का स्तर 693 फीट तक पहुंच गया। 10,588 क्यूसेक बह रहा है जबकि 9,087 क्यूसेक निकल रहा है।

निजाम सागर में जल स्तर 1,405 फीट जलाशय स्तर के मुकाबले 1,391 फीट तक पहुंच गया, और बहिर्वाह का पानी 104 क्यूसेक है।
1,717 फीट एफआरएल के मौजूदा स्तर की तुलना में, सिंगूर जलाशय में पानी का स्तर 1,710 फीट तक पहुंच गया। इसमें कम से कम 699 क्यूसेक आवक बनाम 1,358 क्यूसेक बहिर्वाह प्राप्त हुआ है। 1,091 फीट के एफआरएल के विपरीत, श्रीराम सागर में पानी का स्तर 1,071 फीट तक पहुंच गया। जल स्तर का सेवन 27,835 क्यूसेक है, जबकि जल स्तर का बहिर्वाह 742 क्यूसेक है।

बारिश का असर खम्मम और भद्राद्री-कोठागुडेम जिलों में जनजीवन पर पड़ा। गोदावरी नदी में शुक्रवार को बाढ़ आनी शुरू हो गई और भद्राचलम में जलस्तर बढ़कर 18 फुट हो गया। अधिकारियों ने जिला प्रशासन से संपर्क कर ऑरेंज अलर्ट जारी किया।

चिंताकानी मंडल के नागुलावंचा गांव में सबसे अधिक 147 मिमी बारिश दर्ज की गई, इसके बाद बोनाकल मंडल में रविनुथला में 120 मिमी, वायरा में 119 मिमी और रघुनाधापालेम और मधीरा में 100 मिमी बारिश दर्ज की गई। मधीरा मंडल में, मातूरपेट और मातूर को जोड़ने वाली एक अस्थायी सड़क बारिश से बह गई, जिससे पांच गांवों में यातायात ठप हो गया।

जामा मस्जिद मामले में आया नया मोड़

लगातार बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, एक्टिव केस सवा लाख के पार

Ind Vs Eng: आज फिर एजबेस्टन में मुकाबला, भारत के लिए काफी 'अनलकी' रहा है ये ग्राउंड

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -