Ind Vs Eng: आज फिर एजबेस्टन में मुकाबला, भारत के लिए काफी 'अनलकी' रहा है ये ग्राउंड
Ind Vs Eng: आज फिर एजबेस्टन में मुकाबला, भारत के लिए काफी 'अनलकी' रहा है ये ग्राउंड
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच आज श्रृंखला का दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा। मेजबान इंग्लैंड के विरुद्ध तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। ऐसे में आज का मुकाबला बेहद अहम होने वाला है। एजबेस्टन में हमेशा से ही भारतीय टीम की किस्मत खराब रही है। इस मैदान पर भारत ने अब तक एक भी टेस्ट या टी20 मुकाबला नहीं जीता है। हालांकि, ODI मुकाबले में टीम इंडिया थोड़ी लकी रही और यहां कुछ ODI मैच जरूर जीते हैं।

आज टीम इंडिया एजबेस्टन में अपना दूसरा टी20 मैच खेलने उतरेगी। इससे पहले भारत ने इस मैदान पर 8 वर्ष पहले T20 मैच खेला था। दरअसल, 7 सितंबर 2014 को खेले गए उस मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 3 रनों के अंतर से मात दी थी। वह हाइस्कोरिंग मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत की तरफ से विराट कोहली ने 41 बॉल पर 66 रन बनाए थे। लेकिन उस मैच में इंग्लिश कप्तान ओएन मोर्गन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था, जिन्होंने 31 बॉल पर 71 रनों की तूफानी पारी खेली थी। उस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 180 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया 5 विकेट पर 177 रन ही बना पाई थी।

एजबेस्टन में टीम इंडिया का रिकॉर्ड:-

कुल टेस्ट 8,  हारे 7, ड्रॉ 1
कुल वनडे 12, जीते 8, हारे 4
कुल टी20 मैच 1, हारे 1

मौजूदा इंग्लैंड दौरे पर ही भारतीय टीम ने सीरीज का पांचवां और अंतिम टेस्ट मुकाबला एक जुलाई से एजबेस्टन में ही खेला था। इस मैच में भी भारतीय टीम को 7 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। इस टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की थी, मगर तीसरी पारी में खराब बल्लेबाजी और चौथी पारी में लचर गेंदबाजी के चलते भारत को टेस्ट मैच गंवाना पड़ा था।

दूसरे-तीसरे टी20 मैच के लिए टीम इंडिया :-

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और उमरान मलिक।

बकरीद से पहले पाकिस्तानी क्रिकेटर का बकरा चोरी, अब्बू बोले- 90 हज़ार का लाए थे..

लंदन की सड़कों पर बेटी और वाइफ संग नाचते नजर आए सौरव गांगुली, वायरल हुआ VIDEO

FIH महिला विश्व कप में न्यूजीलैंड से भारत को मिली शर्मनाक हार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -