मणिपुर में सभी आवश्यक सुविधाओं से लैस 'टीकाकरण एक्सप्रेस' का किया गया उद्घाटन
मणिपुर में सभी आवश्यक सुविधाओं से लैस 'टीकाकरण एक्सप्रेस' का किया गया उद्घाटन
Share:

'

'टीकाकरण एक्सप्रेस' मणिपुर राज्य में घर-घर टीकाकरण प्रदान करने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य पर काम करने वाले एक अंतरराष्ट्रीय गैर-लाभकारी संगठन केयर इंडिया के साथ साझेदारी में राज्य सरकार की एक पहल है। सोमवार को मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने सभी आवश्यक सुविधाओं से लैस पंद्रह 'कोविड-19 टीकाकरण एक्सप्रेस' को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पंद्रह वैन और 20 प्रशिक्षित कर्मियों को इंफाल पश्चिम जिले में भेजा गया था। इस कार्यक्रम में विधायक डॉ सपम रंजन, मुख्यमंत्री के सलाहकार (स्वास्थ्य), मंत्री एस राजेन, मंत्री वुंगजागिन वाल्टे और डीसी इंफाल पश्चिम किरण कुमार ने भाग लिया।

इस अवसर पर बोलते हुए, एन बीरेन सिंह ने जनता से स्वेच्छा से टीका लगवाने और टीकों की प्रभावकारिता के बारे में किसी भी गलत सूचना से बचने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में कोविड​​​​-19 से मरने वालों में लगभग 97-98 प्रतिशत निरक्षर व्यक्ति थे।

महामारी पर काबू पाने के लिए राज्य भर में पूर्ण टीकाकरण के महत्व को व्यक्त करते हुए, उन्होंने स्थानीय क्लबों और सामाजिक संगठनों से टीकाकरण कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए स्थानीय लोगों को सूचित करने और उनकी मदद करने की अपील की, जिनका अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है। इसे जल्द से जल्द टीका लगाने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। मुख्यमंत्री ने राज्य के प्रति उनकी चिंता और प्रत्येक नागरिक को मुफ्त टीकाकरण की पहल के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद किया।

दक्षिण केरल और कर्नाटक में 100 रुपये प्रति लीटर के पार पंहुचा डीजल

अब आया चक्रवाती तूफान जवाद, MP से लेकर UP तक में मचेगी तबाही!

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया कोविड फील्ड अस्पताल का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -