वामपंथी नक्सलियों के मामले में दक्षिण के 4 राज्यों में NIA की रेड, रिवॉल्वर, कैश, जाली आधार कार्ड सहित कई चीज़ें बरामद
वामपंथी नक्सलियों के मामले में दक्षिण के 4 राज्यों में NIA की रेड, रिवॉल्वर, कैश, जाली आधार कार्ड सहित कई चीज़ें बरामद
Share:

हैदराबाद: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने गुरुवार को एक शीर्ष नक्सली नेता से जुड़े मामले में तेलंगाना, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और केरल में छह स्थानों पर छापेमारी की। NIA की टीमों ने चार राज्यों में छह स्थानों - हैदराबाद में दो और ठाणे, चेन्नई, मल्लापुरम और पल्लाकड़ में एक-एक स्थान पर आरोपियों और संदिग्धों के परिसरों पर छापेमारी की। 

आतंकवाद रोधी एजेंसी ने कहा कि, "तलाशी अभियान में प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) या नक्सली संगठन से संबंधित आपत्तिजनक दस्तावेज और किताबें जब्त की गईं। सिम कार्ड के साथ छह मोबाइल फोन और 1,37,210 रुपये नकद भी जब्त किए गए।" यह मामला मूल रूप से सीपीआई (माओवादी) के केंद्रीय समिति सदस्य संजय दीपक राव की गिरफ्तारी के बाद साइबराबाद (तेलंगाना) पुलिस द्वारा दर्ज किया गया था। पुलिस ने जिंदा कारतूस, जाली आधार कार्ड, रुपये के साथ एक रिवॉल्वर भी जब्त किया था। उनके पास से 47,280 रुपये नकद और अन्य सामग्री मिली। 

जनवरी 2024 में मामले (RC-01/2024/NIA/HYD) को अपने हाथ में लेने वाली एनआईए ने जांच के दौरान पाया कि संजय दीपक राव केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक के ट्राइ-जंक्शन क्षेत्र में प्रतिबंधित नक्सली संगठन के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा था। NIA ने कहा, "संजय के निर्देशों के तहत, सीपीआई (माओवादी) के अन्य फ्रंटलाइन सदस्य संगठन की गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक और केरल के शहरी इलाकों में काम कर रहे थे।"

जिन्दा जलाने की थी कोशिश..! हल्द्वानी में दंगाइयों के हमले से बचे जो पुलिसकर्मी, सुनिए उनके बयान, Video

हरदा अग्निकांड के बाद एक्शन में मोहन सरकार, उठाया ये बड़ा कदम

पिता और दादा ने मिलकर दी 15 वर्षीय लड़की को दर्दनाक मौत, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -