जिन्दा जलाने की थी कोशिश..! हल्द्वानी में दंगाइयों के हमले से बचे जो पुलिसकर्मी, सुनिए उनके बयान, Video
जिन्दा जलाने की थी कोशिश..! हल्द्वानी में दंगाइयों के हमले से बचे जो पुलिसकर्मी, सुनिए उनके बयान, Video
Share:

देहरादून: हल्द्वानी में नगर निगम की भूमि पर अतिक्रमण हटाने गई पुलिस-प्रशासन की टीम पर कट्टरपंथी दंगाइयों की भीड़ ने हमला कर दिया। दंगाई मुस्लिमों की भीड़ ने पुलिसकर्मियों को घेर कर जलाने की कोशिश की। पुलिसकर्मियों ने खुद कट्टरपंथियों के हमले की करतूत कैमरे पर आकर बयां की है। इसमें कई महिला पुलिसकर्मी भी जख्मी हुई हैं।

 

रिपोर्ट के अनुसार, हल्द्वानी हिंसा में जख्मी एक महिला पुलिसकर्मी ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि, 'वहाँ से हम बच कर आए। एक घर के भीतर घुस गए हम, जिसमें आग लगाने का दंगाइयों ने प्रयास किया और पथराव किया। हम मुश्किल से वहाँ से जान बचा कर निकले। हमारी टीम बहुत देर बाद आई, तब हम निकल कर आए। हर गलियों से, हर जगह से भी पत्थर फेंके जा रहे थे। दंगाइयों ने गलियाँ घेर ली थीं। हमलोग 15-20 लोग एक घर के अंदर दबे पड़े थे। जिन्होंने हमें पनाह दी, उसको भी गालियाँ दी गईं। उसका घर तोड़ा गया, जब हम वापस आ रहे थे, उस समय भी हमपर शीशे, बोतलें और ईंट फेंकी।” 

 

बताया गया है कि इस हिंसा में अब तक 6 लोगों की जान जा चुकी है। कट्टरपंथी दंगाइयों के हमले में 300 से अधिक पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं। सूबे के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए हैं। हल्द्वानी में अभी कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। हल्द्वानी में हुए इस हमले से बच कर आए एक अन्य पुलिसकर्मी ने जानकारी दी है कि इन दंगाइयों ने गलियों से आकर पत्थरबाज़ी कि है। पुलिसकर्मी ने बताया है कि उनके वापस आते समय उन पर गोलियाँ बरसाई गईं। मुस्लिम दंगाइयों ने कट्टों से उन पर फायरिंग भी की। उन्होंने नगर निगम का ट्रैक्टर, एक गश्ती वाहन और कई बाइक जला दी।

 

एक अन्य वीडियो में एक पुलिसकर्मी अपने जख्म को दिखाते हुए बताता है कि किस तरह वह दंगाइयों से बच कर आया। एक सिख पुलिसकर्मी भी इन दंगों में जख्मी हुआ है। हमले के बाद घायल हुए पुलिसकर्मियों का वीडियो भी सामने आया है। इसमें बड़ी तादाद में पुलिसकर्मी जख्मी दिख रहे हैं। पुलिसवालों का उपचार चल रहा है। वीडियो में नज़र आता है कि किसी पुलिसकर्मी के सर पर चोट लगी, तो किसी के हाथ पर चोट आई है।

पिता और दादा ने मिलकर दी 15 वर्षीय लड़की को दर्दनाक मौत, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

हाई कोर्ट के आदेश पर अवैध मदरसा हटाने गई पुलिस पर दंगाइयों का हमला, थाना घेरकर लगाई आग, 6 की मौत, 200 से ज्यादा कर्मी घायल

बाबा के इस्तीफे को कांग्रेस ने बताया BJP की साजिश, सिद्दीकी बोले- '10 फरवरी को बताऊंगा इसकी वजह'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -