अपने जमाने में पूनम ने जीता था मिस इंडिया का खिताब...इस फिल्म से मली थी बॉलीवुड में पहचान
अपने जमाने में पूनम ने जीता था मिस इंडिया का खिताब...इस फिल्म से मली थी बॉलीवुड में पहचान
Share:

बीते ज़माने की ख़ूबसूरत अभिनेत्री पूनम ढिल्लों का जन्म आज ही के दिन यानि18 अप्रैल, 1962 को यूपी के कानपुर में हुआ था। उनके पिता भारतीय वायुसेना में एयरक्राफ्ट इंजीनियर रहे। पूनम ढिल्लों को एक समय में डॉक्टर बनना था, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था।

वर्ष 1978 में पूनम ढिल्लों ने महज 16 वर्ष की आयु उम्र में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया था। एक दिन निर्देशक यश चोपड़ा की नजर पूनम पर पड़ी और उन्होंने 16 वर्ष की पूनम को अपनी मूवी 'त्रिशूल' का ऑफर भी दे डाला। इस मूवी में उन्हें अभिनेता संजीव कुमार, शशि कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे नामचीन सितारों के साथ काम करने का खास अवसर प्राप्त हुआ। इस मूवी में पूनम ढिल्लों ने संजीव कुमार की बेटी और शशि कपूर-अमिताभ बच्चन की बहन का रोल प्ले किया था।

मूवी में पूनम ने अपने शानदार अभिनय से हर किसी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया था। त्रिशूल के उपरांत यश चोपड़ा ने पूनम ढिल्लों को अपने प्रॉडक्शन हाउस की मूवी नूरी में फारूख शेख के साथ कास्ट कर लिया था। नूरी में पूनम की खूबसूरती के लोग दीवाने हो चुके थे। इस मूवी के लिए पूनम को फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट एक्ट्रेस का नॉमिनेशन भी दिया गया था। जिसके उपरांत पूनम कई  मूवीज में दिखाई दी। वर्ष 1988 में पूनम ने मूवी प्रड्यूसर अशोक ठकेरिया से विवाह कर लिया था। अशोक और पूनम के 2 बच्चे एक बेटा और एक बेटी हैं। विवाह के उपरांत पूनम ने तकरीबन 5 वर्षों तक मूवी में काम नहीं किया। हालांकि यह रिश्ता अधिक लम्बा नहीं चल सका और 1997 में दोनों का तलाक हुआ। इसके बाद पूनम अपने दोनों बच्चों के साथ अलग रहने लगीं।

वर्ष 1997 में एक बार फिर पूनम ने फिल्म 'जुदाई' से बॉलीवुड में वापसी कर ली थी। पूनम ढिल्लों की प्रमुख फिल्मों में काला पत्थर, दर्द, बसेरा, तेरी कसम, नाम, कर्मा, दिल बोले हड़िप्पा, रमैया वस्तावैया, जय मम्मी दी आदि मूवी इस लिस्ट में शामिल है। मूवी के अलावा पूनम छोटे पर्दे पर भी नजर आई। पूनम 'बिग बॉस' सीजन-3 की कंटेस्टेंट भी बन चुकी है। बिग बॉस 3 की वो सेकेंड रनर-अप थीं। इसके साथ ही उन्होंने 'अंदाज' और 'किटी पार्टी' जैसे कई धारावाहिकों में काम किया।

कुमार सानू के प्रोग्राम में बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मुनव्वर फारुखी ने चुपके से रखा अंजली अरोड़ा के प्राइवेट पार्ट पर हाथ, वीडियो वायरल

'दिल्ली कितने सालों से भारत को बर्बाद कर रही', The Delhi Files पर बोले विवेक अग्निहोत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -