बिहार चुनाव में 2 आबकारी अधीक्षक हुए निलंबित
बिहार चुनाव में 2 आबकारी अधीक्षक हुए निलंबित
Share:

एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि चुनाव आयोग (ईसी) ने राज्य में शराब की जब्ती में सतर्कता और प्रभावशीलता का प्रदर्शन नहीं करने के लिए चार अन्य अधिकारियों को स्थानांतरित करते हुए दो आबकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी (एसीईओ) संजय कुमार सिंह ने एक विज्ञप्ति में कहा चुनाव आयोग ने 78 विधानसभा क्षेत्रों के पर्यवेक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित समीक्षा बैठक के दौरान इस संबंध में आदेश दिए।

चुनाव आयोग के हवाले से सिंह ने कहा कि चुनाव पैनल ने कहा कि व्यय निगरानी के संदर्भ में कुछ जिलों का प्रदर्शन, आबकारी गतिविधियों पर नियंत्रण सहित, निराशाजनक रहा है। "इन जिलों के आबकारी प्रभारियों ने शराब की जब्ती में सतर्कता और प्रभावशीलता का प्रदर्शन नहीं किया है, जो चुनावी माहौल को प्रभावित करता है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि अरविंद और शेखपुरा जिलों के उत्पाद शुल्क अधीक्षक नितिन कुमार और बिपिन कुमार हैं। 

इसके अनुसार, आबकारी अधीक्षक कृष्ण मुरारी (जहानाबाद) देवेंद्र कुमार (बक्सर) शैलेंद्र चौधरी (लखीसराय) और संजीव ठाकुर (जमुई) को तत्काल प्रभाव से स्थानांतरित कर दिया गया है। समीक्षा बैठक के दौरान, मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनावी माहौल को और बेहतर बनाने और मजबूत बनाने के लिए राज्य में खोज और जब्ती कार्यों में तेजी लाने के लिए संबंधित अधिकारियों से बोला। सिंह ने कहा पोल पैनल ने समग्र मतदान की तैयारियों की समीक्षा की, यह बुजुर्ग मतदाताओं को प्रशिक्षण या सुविधाएं प्रदान करने का मुद्दा है।

25 अक्टूबर से खुल जाएंगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट

CM अमरिंदर सिंह के बेटे को ईडी ने भेजा समन, इस मामले में करेंगे पूछताछ

अगर दोबारा फैली कोविड-19 महामारी तो और बिगड़ सकती है अर्थव्यवस्था: RBI गवर्नर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -