CM अमरिंदर सिंह के बेटे को ईडी ने भेजा समन, इस मामले में करेंगे पूछताछ

Oct 24 2020 09:24 AM
CM अमरिंदर सिंह के बेटे को ईडी ने भेजा समन, इस मामले में करेंगे पूछताछ

अमृतसर: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को लेकर हाल ही में एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल उनके बेटे रणिंदर सिंह को बीते मंगलवार के दिन प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा समन भेजा गया है। बताया जा रहा है ईडी की तरफ से यह समन कथित अवैध विदेशी फंड्स के मामले में भेजा गया है। वैसे आपको याद ही होगा इससे पहले साल 2016 में भी रणिंदर को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम या फेमा (FEMA) का कथित तौर पर उल्लंघन करने को लेकर बुलाया गया था। जी दरअसल रणिंदर सिंह से उस समय स्विट्जरलैंड में कथित तौर पर फंड्स की गतिविधियों को लेकर सवाल किये गए थे।

इसी के साथ ही एक ट्रस्ट का निर्माण करने और ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स के टैक्स हेवन में कुछ सहायकों को लेकर भी सवाल-जवाब हुआ था। वैसे आपको याद ही होगा मुख्यमंत्री के बेटे के खिलाफ इससे पहले आयकर विभाग ने कथित उल्लंघनों को लेकर जांच की थी। इसके अलावा इस मामले में पंजाब में एक अदालत में मामला दर्ज किया गया था। जी दरअसल रणिंदर यह पहले ही कह चुके हैं कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है।

इसके अलावा उन्होंने कहा था वह जांच में पूरा सहयोग देंगे। वैसे आयकर विभाग को रणिंदर सिंह के खिलाफ सूचना मिलने के बाद मामला दायर किया गया था। उस समय आईटी को यह पता चला था कि 'रणिंदर ने कथित तौर पर अल्पाइन राष्ट्र में ऑफशोर खाता खोला है। साल 2011 में अपने फ्रेंच समकक्षों से केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड को इस बारे में जानकारी मिली थी।' वहीं रणिंदर सिंह और उनके पिता अमरिंदर सिंह, दोनों ने ही यह भी कहा है कि, 'ये सारे आरोप झूठे हैं।'

अगर दोबारा फैली कोविड-19 महामारी तो और बिगड़ सकती है अर्थव्यवस्था: RBI गवर्नर

तो क्या अगले साल जून तक लॉन्‍च होगी कोरोना वायरस की स्‍वदेशी वैक्‍सीन?

'J&K के झंडे के अलावा कोई दूसरा ध्वज नहीं उठाउंगी'... महबूबा के बयान पर कांग्रेस ने उठाए सवाल