25 अक्टूबर से खुल जाएंगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट

Oct 24 2020 09:32 AM
25 अक्टूबर से खुल जाएंगे बांके बिहारी मंदिर के कपाट

मथुरा: हाल ही में वृंदावन प्रेमियों के लिए एक बड़ी खबर आई है। मिली जानकारी के मुताबिक़ विश्व प्रसिद्ध भगवान बांके बिहारी मंदिर के दर्शन 25 अक्टूबर यानी रविवार से होंगे। बीते शुक्रवार को न्यायालय, सिविल जज जूनियर डिवीजन के आदेश के बाद जिला प्रशासन और मंदिर प्रबंधन ने देर रात तक मीटिंग कर यह निर्णय ले लिया है। इस निर्णय में मंदिर प्रशासन ने कहा कि, 'भक्तों को केवल ऑनलाइन बुकिंग से ही दर्शन हो सकेंगे। दर्शन के दौरान मंदिर में गृह मंत्रालय की गाइड लाइन का पालन कराया जाएगा।'

जी दरअसल इस संबंध में मंदिर प्रबंधन मैनेजर मनीष शर्मा ने कहा कि, 'भक्तों के दर्शन के लिए बांके बिहारी के कपाट 25 अक्टूबर से खोले जाएंगे। पहले यह कपाट न्यायालय के आदेश के बाद 17 अक्टूबर को खोले गए थे लेकिन मंदिर के बाहर भीड़ अधिक हो जाने के कारण कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं हो पा रहा था, जिसके बाद मंदिर प्रबंधन ने मंदिर को 19 अक्टूबर से दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया था।' वहीं जैसे ही मंदिर के दर्शन होने बंद हुए वैसे ही लोग आक्रोशित हो गए और उन्होंने एक तरफ धर्म रक्षा संघ के बैनर तले मंदिर के सामने विभिन्न तरीके से विरोध किया।

इसके अलावा उन्होंने अनिश्चितकालीन धरने की शुरुआत भी की। इस मामले में लोगों का विरोध और मांग देखकर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिला प्रशासन को मंदिर के खुलवाए जाने के लिए व्यवस्थाओं के लिए पत्र भी लिखा। अब बांके बिहारी के कपाट 25 अक्टूबर यानी रविवार से खुलने वाले हैं।

CM अमरिंदर सिंह के बेटे को ईडी ने भेजा समन, इस मामले में करेंगे पूछताछ

अगर दोबारा फैली कोविड-19 महामारी तो और बिगड़ सकती है अर्थव्यवस्था: RBI गवर्नर

तो क्या अगले साल जून तक लॉन्‍च होगी कोरोना वायरस की स्‍वदेशी वैक्‍सीन?