तालिबान ने दिखाया अपना खूंखार चेहरा, जारी किया खतरनाक आदेश
तालिबान ने दिखाया अपना खूंखार चेहरा, जारी किया खतरनाक आदेश
Share:

काबुलः अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबानी शासन (Taliban Regime) आने के बाद से बड़े-बड़े बदलाव हो रहे हैं। जी हाँ और यहाँ अब लगातार कट्टरवादी आदेश जारी किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में तालिबान (Taliban) ने अब एक नया आदेश जारी किया है। जी हाँ और इस आदेश के तहत सभी सरकारी कर्मचारियों को दाढ़ी बढ़ानी होगी और तय किए गए ड्रेस कोड का पालन करना होगा। केवल यही नहीं बल्कि इस आदेश का पालन न करने पर नौकरी से निकाला जा सकता है।

जी दरअसल हाल ही में WION में छपी रिपोर्ट को देखने पर यह पता चला है कि इसको लेकर संबंधित मिनिस्ट्री के प्रतिनिधि सरकारी ऑफिसों के गेट पर गश्त कर रहे है, ताकि ये पता चल सके कि कर्मचारी नए नियमों का पालन कर रहे हैं या नहीं। वहीं इस दौरान कर्मचारियों को निर्देश दिया जा रहा है कि वे अपनी दाढ़ी न काटे और लंबे, ढीले टॉप व ट्राउजर के साथ टोपी या पगड़ी वाले स्थानीय कपड़े पहनें। जी हाँ और सूत्रों ने कहा कि उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि वे सही समय पर नमाज पढ़ें। इसके अलावा सूत्रों ने यह भी कह दिया है कि कर्मचारियों से कहा गया है कि अगर वे ड्रेस कोड का पालन नहीं करते तो उन्हें ऑफिस में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा और उन्हें नौकरी से निकाला भी जा सकता है।

आप सभी को बता दें कि पिछले हफ्ते तालिबान (Taliban) ने महिलाओं के लिए यह प्रतिबंध लगा दिया था कि वे बिना पुरुष गार्जियन के फ्लाइट में नहीं बैठ सकती हैं। जी हाँ और तो और तालिबान ने पार्कों (Taliban Parks) में महिला और पुरुषों के एक साथ घूमने पर भी रोक लगा दी थी। जी दरअसल दोनों के लिए पार्कों में जाने के लिए अलग दिन निर्धारित किए गए हैं। इस लिस्ट में महिलाएं जहां एक सप्ताह में 3 दिन पार्कों में जा सकेंगी। वहीं, पुरुष बाकी बचे अन्य दिनों में पार्क में जा सकेंगे।

महिलाओं के अकेले उड़ान भरने पर रोक, मर्द रिश्तेदारों के साथ पार्क में भी नहीं जा सकेंगी।। मिलेगी कठोर सजा

तालिबान के खिलाफ सड़कों पर उतरीं मुस्लिम महिलाएं, लड़कियों के स्कूल शुरू करने की मांग

नहीं सुधरा तालिबान ! अफगानी छात्राओं की पढ़ाई पर फिर लगा दी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -