अयोध्या में रामलला की प्रतिमा से जुड़ा अहम कार्यक्रम हुआ रद्द, ट्रस्ट ने बताया ये कारण
अयोध्या में रामलला की प्रतिमा से जुड़ा अहम कार्यक्रम हुआ रद्द, ट्रस्ट ने बताया ये कारण
Share:

अयोध्या: रामनगरी अयोध्या में एक नियोजित आयोजन को लेकर अहम बदलाव किया गया है। दरअसल, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने शुरू में 17 जनवरी के लिए एक जुलूस का आयोजन किया था, जिससे भक्तों को राम लला की नई मूर्ति देखने की अनुमति मिलती, क्योंकि यह अभिषेक समारोह से पहले अयोध्या के विभिन्न हिस्सों से गुजरने वाली थी।

हालांकि, अब यह जुलूस रद्द कर दिया गया है। इसके बजाय, ट्रस्ट ने उसी दिन, 17 जनवरी को राम जन्मभूमि परिसर के भीतर नई मूर्ति के निर्देशित दौरे की पेशकश करने का फैसला किया है। योजनाओं में यह बदलाव भीड़ प्रबंधन से संबंधित चिंताओं से प्रभावित था, जैसा कि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा उजागर किया गया था। ट्रस्ट के एक वरिष्ठ सदस्य ने इस निर्णय के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि काशी के आचार्यों और अन्य उच्च पदस्थ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ चर्चा ने इस बदलाव को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इसके अलावा, अयोध्या जिला प्रशासन ने भी अपनी आशंका व्यक्त की है। उन्होंने भारी भीड़ को प्रबंधित करने की चुनौतियों पर प्रकाश डाला। राम लला की नई मूर्ति को देखने के लिए भक्तों की श्रद्धा और उत्सुकता को देखते हुए, जब मूर्ति को शहर में घुमाया जाएगा तो संभावित भीड़भाड़ और संबंधित तार्किक चुनौतियों के बारे में चिंताएं थीं।

छत्तीसगढ़ में एक और भाजपा नेता की हत्या, घर लौटते समय असीम राय को नकाबपोशों ने मारी गोली

INDIA गठबंधन की बैठक से पहले उद्धव गुट ने 23 सीटों पर तय कर दिए उम्मीदवार ! अब क्या करेगी कांग्रेस ?

मालदीव मुद्दे पर भारत के साथ आया इजराइल, फोटो शेयर कर लिखा - देखिए लक्षद्वीप की ख़ूबसूरती, हम यहाँ प्रोजेक्ट शुरू करेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -