मालदीव मुद्दे पर भारत के साथ आया इजराइल, फोटो शेयर कर लिखा - देखिए लक्षद्वीप की ख़ूबसूरती, हम यहाँ प्रोजेक्ट शुरू करेंगे
मालदीव मुद्दे पर भारत के साथ आया इजराइल, फोटो शेयर कर लिखा - देखिए लक्षद्वीप की ख़ूबसूरती, हम यहाँ प्रोजेक्ट शुरू करेंगे
Share:

यरूशलम: मालदीव के लिए एक और शर्मनाक क्षण में, इज़राइल ने लोगों से लक्षद्वीप द्वीपों की यात्रा करने की अपील की है। मालदीव में सत्तारूढ़ सरकार के कुछ राजनेताओं द्वारा भारत, भारतीयों और पीएम नरेंद्र मोदी का अपमान करने के बाद मालदीव और भारत के बीच चल रहे विवाद के बीच यह बात सामने आई है।

उल्लेखनीय है कि, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 जनवरी को दुनिया भर के लोगों से लक्षद्वीप द्वीपों की यात्रा करने और पर्यटन को बड़े पैमाने पर बढ़ावा देने के लिए भारत के केंद्र शासित प्रदेश की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने का आग्रह किया। उन्होंने कदमत में लो टेम्परेचर थर्मल डिसेलिनेशन (LTTD) प्लांट को समर्पित किया और कहा कि लक्षद्वीप में हर घर में पाइप से पानी पहुंचाने का काम तेज गति से चल रहा है। यह प्लांट प्रतिदिन 1.5 लाख लीटर स्वच्छ पेयजल का उत्पादन करेगा। कुछ ही समय में, लक्षद्वीप इंटरनेट पर सबसे अधिक खोजे जाने वाले विषयों में से एक बन गया। नेटिज़न्स ने द्वीप की सुंदरता की तुलना मालदीव से करना शुरू कर दिया, जिससे मालदीव में पीपुल्स नेशनल कांग्रेस सरकार के कुछ वरिष्ठ राजनेता परेशान हो गए।

 

युवा अधिकारिता, सूचना और कला उप मंत्री मरियम शिउना ने लक्षद्वीप द्वीप समूह की अपनी यात्रा की तस्वीरें पोस्ट करने के बाद पीएम मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की और उन्हें 'जोकर' और 'इजरायल की कठपुतली' कहा। अब, भारत में इज़राइल के दूतावास ने एक्स, (पूर्व में ट्विटर) पर कहा है कि वह भारतीय केंद्र शासित प्रदेश में अलवणीकरण परियोजना (Desalination Project) पर काम शुरू करने के लिए तैयार है।

इजराइली दूतावास ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'हम पिछले साल अलवणीकरण कार्यक्रम शुरू करने के लिए भारत सरकार के अनुरोध पर #Lakshadweep में थे। इज़राइल कल से इस परियोजना पर काम शुरू करने के लिए तैयार है। उन लोगों के लिए जो अभी तक #Lakshadweep की प्राचीन और राजसी पानी के नीचे की सुंदरता को नहीं देख पाए हैं, यहां इस द्वीप के मनमोहक आकर्षण को दिखाने वाली कुछ तस्वीरें हैं। #ExploreIndianIslands।'' उन्होंने लक्षद्वीप की मनमोहक तस्वीरें और एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें खूबसूरत समुद्री जीवन दिखाया गया है, जो मालदीव को कड़ी टक्कर देगा।

यह प्रतिक्रिया अब निलंबित मरियम शिउना जैसे लोगों के लिए एक बड़ा झटका है, जिन्होंने भारत और इज़राइल और पीएम मोदी और इज़राइल की दोस्ती के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। विशेष रूप से, मरियम शिउना अत्यधिक यहूदी विरोधी हैं। एक्स पर उनके जुड़ाव में ऐसे पोस्ट साझा करना शामिल है जो ज़ायोनीवाद की हार का आह्वान करते हैं। इसी तरह, अन्य मंत्रियों, अधिकारियों और प्रमुख हस्तियों ने भी सोशल मीडिया पर भारत और भारतीयों के खिलाफ अप्रिय टिप्पणी की है। 

स्थानीय लोगों के बीच आसानी से छिप जाते हैं छोटे आतंकी समूह, निशाने पर हिन्दू, खुफिया एजेंसियों के लिए पहचानना मुश्किल

चाचा शरद की उम्र पर अजित ने कसा तंज, पवार परिवार में फिर छिड़ी सियासी जंग !

कांग्रेस विधायक केवाई नानजेगौड़ा के घर-दफ्तर पर रेड, कर्नाटक पुलिस की FIR पर हुआ एक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -