25 जून को दिल्ली में दस्तक देगा मानसून, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
25 जून को दिल्ली में दस्तक देगा मानसून, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के लोगों के लिए मॉनसून की प्रतीक्षा अब जल्द ही खत्म होने की कगार पर है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में मॉनसून दस्तक देने जा रहा है. मौसम विभाग के उप महानिदेशक आनंद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली में पहले मॉनसून के 27 जून तक पहुंचने की उम्मीद जाहिर की गई थी, किन्तु अब मॉनसून के 25 जून तक दिल्ली पहुंचने के आसार हैं. मौसम विभाग द्वारा दिल्ली में मॉनसून की बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग की तरफ से मंगलवार को मिली जानकारी के अनुसार, इस बार मॉनसून वक़्त से दिल्ली पहुंच रहा है. बारिश भी समान्य से अधिक रहने की संभावना है. मौसम विभाग के उप महानिदेशक आनंद शर्मा ने जानकारी दी है कि इस बार बारिश 107 प्रतिशत तक होने की उम्मीद है, जो सामान्य से थोड़ा अधिक है. मौसम विभाग के अनुसार, बारिश से हवा में नमी ज्यादा रहने की संभावना है. लेकिन राहत की खबर ये है कि बारिश के कारण तापमान 40 डिग्री से कम ही रहने की संभावना है.

मौसम विभाग ने दिल्ली में इस पूरे सप्ताह रोज हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया है. मॉनसून की शुरुआत के साथ ही बारिश और तेज हवाओं का दौर आरंभ होगा. इस दौरान दिल्‍ली का अधिकतम तापमान गिरकर 33 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वहीं, न्यूनतम तापमान 24-25 डिग्री के आस-पास रहने की संभावना है.

उधार के 13 हज़ार रुपयों से शुरू हुआ था 'पतंजलि' का सफर, आज देश की टॉप कंपनियों में आता है नाम

SBI ने गोल्ड लोन देकर जुटाया 13212 किलो सोना, कई लोग ले रहे हैं इस योजना का लाभ

सरकारी ई-मार्केटप्लेस पर रजिस्टर करने के लिए ध्यान रखे ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -