SBI ने गोल्ड लोन देकर जुटाया 13212 किलो सोना, कई लोग ले रहे हैं इस योजना का लाभ
SBI ने गोल्ड लोन देकर जुटाया 13212 किलो सोना, कई लोग ले रहे हैं इस योजना का लाभ
Share:

नई दिल्लीः स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) की वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक, उसने स्वर्ण मुद्रीकरण योजना (GMS) के तहत 13,212 किलोग्राम घरेलू और संस्थागत सोना इकठ्ठा कर लिया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बैंक ने 2019-20 में GMS के तहत 3,973 किलोग्राम सोना जुटाया था। बता दें कि सरकार ने आम लोगों और ट्रस्टों के पास रखे सोने का उपयोग करने के लिए इस योजना की शुरुआत की थी। 

SBI ने रिपोर्ट में कहा कि, 'वित्त वर्ष 2019-20 के दौरान बैंक ने 3,973 किग्रा सोना इकठ्ठा किया है, जिसके साथ अब तक कुल 13,212 किलोग्राम सोना जुटाया जा चुका है।' सरकार ने घरों में और संस्थानों के पास बगैर इस्तेमाल वाले सोने को जुटाने के लिए नवंबर 2015 में जीएमएस की शुरुआत की थी। योजना का उद्देश्य बेकार पड़े सोने का इस्तेमाल कर सोने के इम्पोर्ट पर देश की निर्भरता को कम करना था। बैंक ने आगे बताया है कि 2019-20 के दौरान उसने 647 किलोग्राम (243.91 करोड़ रुपये) सोना सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (एसजीबी) के जरिए जुटाया है।

गोल्ड लोन के माध्यम से आप अपनी वित्तीय आवशयक्ताओं को पूरा कर सकते हैं। फिर चाहे आपको कारोबार के लिए पैसे की दरकार हो, या अचानक से होने वाले खर्चे के लिए। इमरजेंसी जैसी स्थिति में भी आपको इससे सहायता मिलती है। अगर आपकी उम्र 18 वर्ष से अधिक है, तो आप SBI से पर्सनल गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। आप एकल या संयुक्त आधार पर आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास आमदनी का एक स्थिर स्रोत होना चाहिए।

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़त, जानें प्रमुख शहरों में ईधन के दाम

आसान होगा हवाई सफर ! Air India करने जा रही है ये काम

सोने की कीमतों में लगी आग, सर्वकालिक उच्चस्तर पर पहुंचे दाम

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -