दिल्ली-बिहार सहित इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान
दिल्ली-बिहार सहित इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जताया अनुमान
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में मौसम का मिजाज बदला है. दिल्ली-NCR में हुई बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है. मौसम विभाग (IMD) ने आज भी दिल्ली में गरज के साथ बारिश होने का अनुमान जाहिर किया है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, बिहार के ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. जबकि उत्तर पूर्व मध्य प्रदेश तक एक निम्न स्तर की ट्रफ रेखा बनी हुई है.

आने वाले कुछ घंटों में उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में तेज हवाएं चलने और बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, यूपी के मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, बरेली, बदायूं, चंदौसी, शिकोहाबाद, एटा, कासगंज, हाथरस, अलीगढ़ और आस-पास के इलाकों में अगले कुछ घंटे में बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, हरियाणा और राजस्थान में कई स्थानों पर तेज हवाओं के बीच गरज के साथ बारिश होने का अनुमान है. आदमपुर और हिसार में इस दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना  हैं. 

उत्‍तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कुछ क्षेत्रों में येलो तो कहीं ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. देहरादून, बागेश्‍वर, नैनीताल, पिथौरागढ़ में आज यानी 01 जून को भारी बारिश होने की संभावना है. राज्‍य के बाकी इलाकों में भी हल्‍की से मध्यम बारिश हो सकती है.  

कन्नड़ फिल्म उद्योग के सदस्यों का हुआ टीकाकरण

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू हुआ टीकाकरण केंद्र, 60 हज़ार से अधिक कर्मचारियों को लगेगा टीका

सेंसेक्स में फिर हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -