सेंसेक्स में फिर हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
सेंसेक्स में फिर हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल
Share:

प्रमुख बेंचमार्क सूचकांक सोमवार को मुख्य रूप से धातु, एफएमसीजी, और निजी बैंकिंग शेयरों और ऊर्जा क्षेत्र के शेयरों द्वारा बढ़ाए गए सकारात्मक प्रक्षेपवक्र पर समाप्त हुए। बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 51937.56 की बढ़त के साथ 514 अंक पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी कारोबार में 147 अंक ऊपर 15,582 पर बंद हुआ।

ऑटो और सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों को छोड़कर, अन्य सभी क्षेत्रीय सूचकांक हरे निशान में समाप्त हुए। बीएसई के मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स भी कुछ ऊंचे हैं। गेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज और इंद्रप्रस्थ गैस ने बीएसई ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 1 प्रतिशत की बढ़ोतरी की।

लाभ पाने वालों में प्रमुख नाम रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, जेएसडब्ल्यू स्टील, भारती एयरटेल और डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज थे, जबकि हारने वालों में महिंद्रा एंड महिंद्रा, अदानी पोर्ट्स, एलएंडटी, इंफोसिस और आईओसी शामिल थे। जिंदल स्टील एंड पावर, जेएसडब्ल्यू स्टील, सेल और टाटा स्टील प्रत्येक में 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ धातु के शेयरों में भी चमक रही, इसके बाद एमओआईएल, वेदांत, नाल्को और हिंडाल्को इंडस्ट्रीज का स्थान रहा।

कमोडिटी स्पेस में, कच्चे तेल की कीमतें 29 सेंट की उछाल के साथ 4,884 डॉलर प्रति बैरल हो गईं, क्योंकि मजबूत हाजिर मांग के जवाब में बाजार सहभागियों ने अपनी हिस्सेदारी बढ़ाई। एमसीएक्स पर जून डिलीवरी के लिए कच्चा तेल 0.6 फीसदी की तेजी के साथ 8,662 लॉट में 4,884 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था।

दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुरू हुआ टीकाकरण केंद्र, 60 हज़ार से अधिक कर्मचारियों को लगेगा टीका

इजरायली आर्मी ने अपना दमखम दिखा रहीं गुजरात की दो बहनें, एक संभाल रही यूनिट, दूसरी ले रही कमांडो ट्रेनिंग

लक्षद्वीप में 'भगवा अजेंडे' को थोपने की कोशिश की जा रही है - सीएम पिनरई विजयन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -