दिल्ली में फिर लू का कहर, 44 डिग्री तक पहुंचा पारा.. जानिए कब तक मिलेगी राहत ?
दिल्ली में फिर लू का कहर, 44 डिग्री तक पहुंचा पारा.. जानिए कब तक मिलेगी राहत ?
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में अभी गर्मी का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. दिल्ली के लोगों को एक बार फिर लू (Heat wave) के प्रकोप का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, देश की राजधानी में कई जगहों पर अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच चुका है. मौसम विभाग ने पहले ही वीकेंड पर लू चलने का अलर्ट जारी किया था. 

मौसम विभाग का मानना है कि दिल्ली से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के दूर जाते ही राजधानी सहित पूरे NCR में लू चलने लगी है. अधिकतम तापमान बढ़कर 44 डिग्री पहुंचने से गर्मी बढ़ गई है. हालांकि, रविवार से लू के प्रकोप से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने शनिवार को दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर लू की चेतावनी देते हुए 'येलो अलर्ट' जारी किया था. सफदरजंग वेधशाला के मुताबिक, अधिकतम पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान जताया था. वहीं, IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में रविवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस जबकि सोमवार यानी 6 जून को 41 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. 

बता दें कि मौसम संबंधी अलर्ट के लिए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) चार रंगों में चेतावनी जारी करता है, जिसमें ग्रीन (कार्रवाई की आवश्यकता नहीं), येलो (देखें और अपडेट रहें), ओरेंज (तैयार रहें) और रेड (शीघ्र कार्रवाई करें) शामिल हैं.

पश्चिम रेलवे ने बिना टिकट यात्रियों से कमाए 12 करोड़ रुपये, बना रिकॉर्ड

कानपुर हिंसा: रात में कहा- नहीं करेंगे बंद..., सुबह होते ही लोगों को भड़काने लगे और शुरू हो गया बवाल

केंद्र सरकार का MP को बड़ा तोहफा, राज्य को मिलेगा एक और NH

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -