राजस्थान में जारी रहेगा कोहरे और ठंड का कहर, IMD का अलर्ट जारी

Jan 23 2021 03:47 PM
राजस्थान में जारी रहेगा कोहरे और ठंड का कहर, IMD का अलर्ट जारी

जयपुर: राजस्थान के अधिकतर इलाकों में बीते कुछ दिनों में तापमान में वृद्धि से जहां लोगों को राहत मिली है, वहीं मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि आने वाले एक दो दिन में तापमान दो से चार डिग्री तक लुढ़क सकता है और तेज ठंड पड़ सकती है। विभाग ने शनिवार को कई जिलों में शीतलहर व कोहरे को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

जयपुर मौसम केंद्र के डायरेक्टर आर.एस.शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि कम तीव्रता के पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से फिलहाल राज्य के अधिकतर स्थानों पर दिन का अधिकतम तापमान औसत से दो से चार डिग्री सेल्सियस ऊपर रिकॉर्ड किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि, किन्तु एक बार पुनः हिमालय से आने वाली उत्तरी हवाओं का प्रभाव शुरू होने से अगले एक दो दिनों में न्यूनतम तथा अधिकतम तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस की कमी आने की संभावना है। 

उत्तरी राजस्थान के शेखावटी संभाग के जिलों में 25, 26, 27 जनवरी के दौरान न्यूनतम तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस के बीच रिकॉर्ड होने की आशंका हैं। विभाग ने अगले 24 से 48 घंटे के दौरान झुंझुनू, सीकर, अजमेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू व नागौर जिलों में शीत व अति शीत लहर चलने का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही इस दौरान इन जिलों के अलावा जयपुर, टोंक, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर व जोधपुर जिलों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है।

88 वर्षों बाद बदला गया संभाजी बीड़ी का नाम, आंदोलन के बाद लिया गया फैसला

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बर्फ के कारण हुए जाम

टीम इंडिया के लिए आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, इन 6 खिलाड़ियों को तोहफे में देंगे गाड़ी