देश में घट रहे, लेकिन केरल में बढ़ रहे कोरोना के केस, IMA ने जताई चिंता
देश में घट रहे, लेकिन केरल में बढ़ रहे कोरोना के केस, IMA ने जताई चिंता
Share:

कोच्ची: केरल के स्वास्थ्य विभाग ने मीडिया को दिए अपने बयान में कहा है कि, केरल में सोमवार को की गई 30,903 कोरोना जाँच में 3,361 नए कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। राज्य में बीते 24 घंटे में 5,606 लोग कोरोना से रिकवर हुए हैं। सरकार के आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण की परीक्षण सकारात्मकता दर 10.88 फीसद है, जो राष्ट्रीय औसत दर 1.9 प्रतिशत से काफी अधिक है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना के संक्रमित मामलों की संख्या में वृद्धि से अस्पतालों में ICU और वेंटीलेटर को लेकर असुविधा हो सकती है। IMA ने कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों के बीच अत्यधिक एहतियात बरतने और RTPCR टेस्ट की संख्या बढ़ाने के लिए कहा है। बता दें कि भारत में केरल में सबसे अधिक कोरोना वायरस के दैनिक मामले सामने आए हैं। राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम समेत कम से कम 11 जिले शीर्ष 20 जिलों में शामिल हैं, जिनमें कोरोना वायरस के मामलों में निरंतर दैनिक वृद्धि हो रही है।

सोमवार को 17 मौतों के साथ राज्य में मौतों की संख्या 3,624 पहुंच गई है। नए मामलों में 2969 लोगों में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमण हुआ है, जबकि 276 लोगों में संक्रमण होने की वजहों का पता नहीं चल पाया है। इनमें से 73 बाहर से प्रदेश में आए थे। कुल मिलाकर केरल में अब तक 8,93,639 कोरोना वायरस के केस दर्ज किए जा चुके हैं, जिनमें से 8,19,156 लोग इस बीमारी से रिकवर हो चुके हैं, जबकि 70,624 लोग इलाजरत हैं।

सलेम रेल मंडल ने माल ढुलाई में कमाए 158 करोड़ रुपये

बजट-2021 में कुल कर देयता में 80,000 रुपये तक मिल सकती है राहत

रेल यात्रियों की सामान ढोने की टेंशन ख़त्म ! रेलवे ने शुरू की 'एंड टू एंड लगेज' सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -