कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं थम रहा रेत का अवैध उत्खनन
कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं थम रहा रेत का अवैध उत्खनन
Share:

नर्मदापुरम से गजेंद्र राजपूत की रिपोर्ट 

नर्मदापुरम। शहर में रेत का अवैध उत्खनन भारी मात्रा में वापस चालू हो गया है रेत के अवैध उत्खनन पर एनजीटी न्यायालय और हाईकोर्ट ने प्रतिबंध लगा रखा है इसके बाद भी निरंतर  नर्मदा पुरम में भारी मात्रा में रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा है। नर्मदा पुरम जिले के कलेक्टर को चुनौती दे रहा है। सीहोर जिले का ठेकेदार पावर मेंक कंपनी नर्मदा पुरम में करा रही है रेत का अवैध उत्खनन सीहोर ठेकेदार के संरक्षण में नर्मदा पुरम में रेत का अवैध उत्खनन इस कदर बढ़ रहा है, की खदानें बंद होने के बाद भी नर्मदा पुरम में रेत का अवैध उत्खनन भारी मात्रा में करवाया जा रहा है।

रोजाना शाम होते ही लगभग दो ढाई सौ रेत के डंपर से नर्मदा पुरम में रेत का अवैध उत्खनन चालू होता है और रात भर रेत के डंपर सड़कों पर दौड़ते नजर आ रहे रहे हैं। सीहोर का ठेकेदार पावर मेंक कंपनी नर्मदा पुरम से रेत का अवैध उत्खनन करा कर बेतूल और सीहोर जिले की रॉयल्टी बेचकर शासन को रोजाना लाखों रुपए का चूना लगा रही हैं और नर्मदा पुरम कलेक्टर अपनी आंख मूंदे बैठे हुए हैं। क्या नर्मदा पुरम कलेक्टर को नहीं मालूम कि नर्मदा पुरम में किस तरह से रेत का अवैध उत्खनन भारी मात्रा में किया जा रहा है।    

सूत्रों के अनुसार सीहोर ठेकेदार पावर मेंक कंपनी के द्वारा अधिकारियों को सीएम शिवराज सिंह चौहान का धोस दिखाकर रेत का अवैध उत्खनन नर्मदा पुरम में करा जा रहा है। सीहोर जिले का ठेकेदार पावरमेक कंपनी नर्मदा पुरम में रेत का अवैध उत्खनन भारी मात्रा में करा कर बेतूल जिले की रॉयल्टी भारी मात्रा में काटी जा रही है जो की 12 सौ रुपए घन मीटर बेची जा रही है।

जिले में रोजाना शासन को राजस्व का नुकसान भारी मात्रा में पहुंचाया जा रहा है। इसके बाद भी जिले में बैठे कलेक्टर और माइनिंग अधिकारी की हिम्मत तक नहीं हो रही की वह रेत के अवैध उत्खनन को रोक सके इतना बड़ा मामला कलेक्टर के संज्ञान और माइनिंग अधिकारी के बिना जिले में कैसे बेतूल की रॉयल्टी पर भारी मात्रा में नर्मदा पुरम से रेत का अवैध खनन हो रहा है। क्या कार्रवाई के लिए कोई प्रदेश स्तरीय टीम को ही आना पड़ेगा या प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को स्वयं आकर रेत का अवैध उत्खनन रोकना पड़ेगा।

तेज गति से चल रही स्कूल बस ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, ड्राइवर फरार

CM शिवराज ने दी महिलाओं को घर पर 'लट्ठ रखने' की सलाह, जानिए क्यों?

इस दिन महिलाओं के बैंक खाते में आ जाएगी 1000 रुपये की पहली किस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -