CM शिवराज ने दी महिलाओं को घर पर 'लट्ठ रखने' की सलाह, जानिए क्यों?
CM शिवराज ने दी महिलाओं को घर पर 'लट्ठ रखने' की सलाह, जानिए क्यों?
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले की तहसील महिदपुर में सीएम शिवराज सिंह चौहान बृहस्पतिवार को दोपहर एक बजे के लगभग पहुंचे। यहाँ करोड़ो रुपये के कार्यों का लोकापर्ण एवं शिलान्यास किया। कार्यक्रम के चलते सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि एक अप्रैल से राज्य के सभी अहाते बंद कर दिए जाएंगे। जिसको पीना है बोतल घर ले जाओ। उन्होंने बोला, बहनों से कह रहा हूं... घर में लट्ठ तैयार रखना, भांजे-भांजी को बता दूं कि पापा यदि बोतल खोलें तो पकड़ लेना। हम नया मध्य प्रदेश बनाना चाहते हैं।

उज्जैन जिले की विधानसभा महिदपुर में आयोजित विकास यात्रा समारोह के चलते कार्यक्रम स्थल कृषि उपज मंडी पर तमाम विभागों द्वारा प्रदर्शनी लगाई गई। इनमें महदी प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन अन्तर्गत बड़नगर के समूह द्वारा वॉशिंग पावडर व अगरबत्ती, घट्टिया जनपद के समूह द्वारा बटिक प्रिंट व चूड़ी व राजस्थानी ड्रेस, खाचरौद जनपद के समूह द्वारा निर्मित फिनाइल, महिदपुर जनपद के समूह द्वारा निर्मित नमकीन मसाला, अचार, पापड़ और तराना जनपद के स्व-सहायता समूह द्वारा निर्मित बेग का प्रदर्शन किया गया जिसे मुख्यमंत्री ने जाकर देखा। यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने 680 करोड़ रुपये के 10 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने लाडली बहन योजना को लेकर जानकारी देते हुए महिलाओं को घर में लट्ठ तैयार रखने की सलाह भी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा नर्मदा को शिप्रा मैया में मिलाने का कार्य किया, हमने 244 गांवों में पीने का पानी पहुंचाया मगर कमलनाथ हैंडपंप तक नहीं लगवा पाए। मेरी बहनों दर्द तकलीफ को जानता हूं। बहन की जिन्दगी कितनी मुश्किल हो जाती है। बहनों की परेशानी एवं दर्द समझ कर मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, लाडली लक्ष्मी योजना हमने बनाई। शिक्षा के लिए पैसा देना आरम्भ किया स्कूल, कॉलेज, मेडिकल तक की पढ़ाई का खर्च उठाया बिटिया को वरदान बनाने का संकल्प है। 

तथ्यहीन आरोप लगाने पर AAP नेताओं को फिर पड़ी फटकार, कोर्ट का आदेश- फ़ौरन हटाएँ पोस्ट

एक बार फिर बीजेपी में बढ़ने वाली है हलचल, CM धामी ने बनाया ये प्लान

फारूक अब्दुल्ला ने फिर अलापा पाकिस्तान राग, बोले- चीन से बात कर सकते हैं, तो PAK से क्यों नहीं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -