इस दिन महिलाओं के बैंक खाते में आ जाएगी 1000 रुपये की पहली किस्त
इस दिन महिलाओं के बैंक खाते में आ जाएगी 1000 रुपये की पहली किस्त
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार की 'लाडली बहना योजना' (Ladli Behna Yojana) के तहत वित्तीय सहायता की पहली किस्त 10 जून से पात्र महिलाओं के बैंक एकाउंट्स में जमा की जाएगी। 'लाडली बहना योजना' के तहत आवेदन करने की प्रक्रिया 5 मार्च से आरम्भ होगी तथा तहकीकात के पश्चात् पात्र लाभार्थियों को 10 जून से 1,000 रुपये की मासिक वित्तीय सहायता मिलनी आरम्भ हो जाएगी। 

शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन के माहिदपुर में 'विकास यात्रा' के चलते एक जनसभा को संबोधित करते हुए यह घोषणा की। सीएम ने यह भी कहा कि वृद्ध महिलाओं को दी जाने वाली 600 रुपये की मासिक पेंशन को भी बढ़ाकर 1,000 रुपये किया जाएगा। इसके साथ ही मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के लिए अंग्रेजी भाषा पर कम पकड़ रखने वाले सरकारी विद्यालयों के छात्रों की एक अलग मेरिट लिस्ट बनाई जाएगी। 

'लाडली बहना योजना' से प्रदेश की तकरीबन एक करोड़ महिलाओं को फायदा मिलने की उम्मीद है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इस योजना से सरकार पर प्रति माह 1,000 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ने की उम्मीद है। मुख्यमंत्री चौहान ने महिदपुर विधानसभा क्षेत्र में कुल 1123 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण भी किया। इस मौके पर MSME मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने बोला कि मध्य प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में 22 क्लस्टर स्वीकृत किए हैं, जिनमें अब तक कुल 5,300 करोड़ रुपये का निवेश हुआ है।

गाड़ी छोड़ नाचने लगा ड्राइवर, बारातियों पर चढ़ गई बोलेरो और फिर...

काली मां के नाम पर ठगे लाखों रूपये, हैरान कर देने वाला है मामला

तथ्यहीन आरोप लगाने पर AAP नेताओं को फिर पड़ी फटकार, कोर्ट का आदेश- फ़ौरन हटाएँ पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -