खजूर के अंदर छुपा रखा था अवैध सोना, मुंबई कस्टम विभाग ने पकड़ी 1.72 करोड़ की खेप
खजूर के अंदर छुपा रखा था अवैध सोना, मुंबई कस्टम विभाग ने पकड़ी 1.72 करोड़ की खेप
Share:

मुंबई: मुंबई सीमा शुल्क ने हाल ही में छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीएसएमआईए) पर सोने और अन्य कीमती सामानों की महत्वपूर्ण जब्ती की। 14-15 मार्च के बीच, उन्होंने पांच अलग-अलग घटनाओं में 2.99 किलोग्राम से अधिक सोना जब्त किया, जिसकी कीमत लगभग 1.72 करोड़ रुपये थी। सोने को चतुराई से विभिन्न तरीकों से छुपाया गया था, जिसमें खजूर के भीतर, यहां तक कि यात्रियों के शरीर के अंदर भी छिपाया गया था।

इन जब्ती से पहले, मुंबई सीमा शुल्क ने 10-12 मार्च के बीच हवाई अड्डे पर आठ अलग-अलग मामलों में मोबाइल फोन और लैपटॉप के साथ लगभग 2.35 करोड़ रुपये मूल्य का 4.22 किलोग्राम से अधिक सोना पकड़ा था। जब्त की गई वस्तुओं में सोने के आभूषण, सोने के हुक और अन्य आभूषण शामिल थे जिनका कुल वजन 141 ग्राम था, साथ ही सैमसंग और आईफोन स्मार्टफोन और डेल लैपटॉप के विभिन्न मॉडल भी थे। ये वस्तुएं हैंडबैग और चेक-इन सामान के भीतर छिपाई गई थीं।

ये बरामदगी हवाई अड्डे के माध्यम से मूल्यवान वस्तुओं की तस्करी और अवैध तस्करी को रोकने के लिए मुंबई सीमा शुल्क के चल रहे प्रयासों को उजागर करती है। इस तरह की कार्रवाइयां न केवल राष्ट्रीय हितों की रक्षा करती हैं बल्कि सीमा शुल्क नियमों और सीमा सुरक्षा उपायों की अखंडता को बनाए रखने में भी काम करती हैं।

चोरी करने से रोका, तो 12 वर्षीय बच्चे को नशेड़ी अरबाज़ ने मारे 26 चाक़ू, हुआ फरार

शख्स ने ब्लेड से काटा अपना प्राइवेट पार्ट, चौंकाने वाली है वजह

इंदौर में घटी एकतरफा इश्क की खौफनाक कहानी!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -