Iga Swiatek ने यूएस ओपन में हासिल की जीत
Iga Swiatek ने यूएस ओपन में हासिल की जीत
Share:

वर्तमान विश्व नंबर एक एवं 2022 US ओपन चैंपियन पोलैंड की इगा स्वियातेक ने सीजन के अपने 7वें एकल खिताब पर कब्जा करने के उपरांत WTA रैंकिंग में अपनी बढ़त के अंतर में वृद्धि की है। स्वियातेक ने निरंतर 24वें सप्ताह नंबर एक रैंकिंग बरकरार रखी है। US ओपन 2022 के फाइनल में स्वियातेक से हारने वाली ट्यूनीशिया की ऑन्स जबूर इस हफ्ते की रैंकिंग में छलांग लगाकर नंबर 2 पर आ चुकी हैं, जबकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले वह 5वें स्थान पर थीं। 

स्वियातेक 10,365 अंक के साथ महिला एकल रैंकिंग के शीर्ष पर बरकरार हैं और वह जबूर से 5,275 अंकों की बढ़त बना चुके है, जो बीते 7 वर्षों में नंबर एक और दो के मध्य सबसे बड़े अंकों का अंतर है। इससे पहले सेरेना विलियम्स ने 31 अगस्त, 2015 के सप्ताह में 6,591 अंकों की बढ़त हासिल कर ली थी।

अमेरिका की युवा सनसनी कोको गफ यूएस ओपन में क्वाटर्रफाइनल तक पहुंचने के उपरांत इस हफ्ते पहली बार शीर्ष 10 में पहुंचीं। वह टूर्नामेंट से पहले  वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें स्थान पर थीं जबकि अब वह 8वें स्थान पर हैं। बीते वर्ष की US ओपन चैंपियन ब्रिटेन की एमा रादुकानू 11वें नंबर से गिरकर 83वें नंबर पर आ चुकी हैं, जबकि 2021 US ओपन की फाइनलिस्ट कनाडा की लेयला फर्नांडीज रैंकिंग में 26वें स्थान से गिरकर 40वें स्थान पर आ चुकी हैं। चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा इस सप्ताह की महिला युगल रैंकिंग में अपनी साथी बारबरा क्रेजसिकोवा के साथ US ओपन खिताब जीतने के उपरांत नंबर एक पर लौट आईं, जबकि क्रेजसिकोवा अब नंबर 2 पर हैं। यह महिला युगल की शीर्ष रैंकिंग पर सिनियाकोवा का 63वां सप्ताह है।

सिंकीफील्ड कप शतरंज में इस खिलाड़ी ने हासिल की जीत

क़तर में बना अब तक का सबसे शानदार संग्रहालय, सचिन का बल्ला, ध्यान चंद की स्टिक खींच रही हर किसी का ध्यान

श्रीजेश का बड़ा बयान, कहा- "विश्व कप से पहले स्पेन के खिलाफ खुद..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -