सिंकीफील्ड कप शतरंज में इस खिलाड़ी ने हासिल की जीत
सिंकीफील्ड कप शतरंज में इस खिलाड़ी ने हासिल की जीत
Share:

 2022 के सबसे मजबूत सुपर ग्रांड मास्टर क्लासिकल शतरंज टूर्नामेंट का खिताब फ्रांस के 19 वर्षीय ग्रांड मास्टर अलीरेजा फिरौजा नें अपने नाम कर लिया है उन्होने रूस के यान नेपोमिन्सी को टाईब्रेक में पराजित करते हुए पहली बार यह प्रतिष्ठित खिताब भी जीत चुके है। अंतिम  नौवे राउंड में सभी मुक़ाबले बराबरी पर खत्म हुए अलीरेजा नें हमवतन मकसीम लागरेव से तो नेपोमिन्सी नें USA के नीमन हंस मोके से बाजी ड्रॉ खेली और कुल 5 अंको के साथ सयुंक्त पहले स्थान पर रहे ऐसे में विजेता का निर्धारण करने के लिए दोनों के बीच दो ब्लिट्ज़ टाईब्रेक के मुक़ाबले खेले गए जिसमें 1.5-0.5 के अंतर से अलीरेजा नें जीत हासिल कर ली है।

इतना ही नहीं इस जीत के साथ अलीरेजा नें ग्रांड चैस टूर वर्ष 2022 का ओवरऑल खिताब भी अपने नाम कर लिया है, नेपोमिन्सी सिंकिफील्ड कप में उपविजेता रहे तो 4.5 अंक बनाकर बेहतर टाईब्रेक के आधार पर USA के वेसली सो तीसरे तो फबियानों कारुआना चौंथे नंबर पर आ चुके है। 

खबरों का कहना है कि 4 अंक बनाकर यूएसए के दोमिंगेज पेरेज 5वे , 3.5 अंको पर यूएसए के नीमन हंस छठे और लेवोन अरोनियन सातवे ,तो 3 अंक बनाकर अजरबैजान के ममेद्यारोव 8वे तो मकसीम लागरेव अंतिम नौवे स्थान पर बने हुए है।

इंडियन रेसर जेहान दारुवाला ने फॉर्मूला टू में हासिल की शानदार जीत

39वीं इंडियन ऑयल सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट इस दिन से होगा शुरू

प्रो कबड्डी लीग में किसके विरुद्ध खेलना पसंद करते हैं धुरंधर प्रदीप नरवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -