श्रीजेश का बड़ा बयान, कहा-
श्रीजेश का बड़ा बयान, कहा- "विश्व कप से पहले स्पेन के खिलाफ खुद..."
Share:

अनुभवी इंडियन हॉकी गोलकीपर पीआर श्रीजेश को लगता है कि स्पेन के विरुद्ध FIH प्रो लीग के शुरूआती दो मैच अगले साल की शुरुआत में भुवनेश्वर और राउरकेला में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले ‘मॉक टेस्ट' होंगे जिसमें टीम को खुद को आंकने का अवसर मिल गया है। इंडिया अगले वर्ष13 से 29 जनवरी तक पुरुष विश्व कप की मेजबानी करने की तैयारी में लगा हुआ है। 

इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता से पहले भारत भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में आगामी FIH प्रो लीग 2022-23 के अपने पहले मुकाबले में 30 अक्टूबर और छह नवंबर को दुनिया की 8वें नंबर की टीम स्पेन की मेजबानी करने वाला है। श्रीजेश ने हॉकी इंडिया की विज्ञप्ति में बोला है कि, 'FIH हॉकी प्रो लीग हमारे लिए सबसे अच्छा मंच है क्योंकि हमें कुछ शीर्ष टीम के विरुद्ध खेलने का मौका मिलेगा। स्वदेश में होने वाले आगामी मुकाबले हमारे लिए मॉक टेस्ट की तरह होंगे, यह हमें वास्तविक चुनौतियों में मदद करेगा जिनका हम जनवरी 2023 में सामना करने वाले है।' 

इस बारें में बात करते हुए  उन्होंने बोला है कि, ‘यह हमें युवा खिलाड़ियों को उच्च स्तरीय हॉकी खेलने का अनुभव प्रदान करने में भी सहायता करने वाला है। यह हमारे लिए एक शानदार अवसर है क्योंकि यह हमें वर्ल्ड कप के लिए लय बनाने में मदद करने वाला है ।' इंडिया को अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप में मुश्किल पूल डी में रखा गया है और श्रीजेश को शुरुआती चरण में अपने विरोधियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने का अनुमान है। 

विश्व की 9वें नंबर की टीम भारत को इंग्लैंड (विश्व रैंकिंग छह), स्पेन (विश्व रैंकिंग आठ) और वेल्स के साथ रखा है। इंडिया ने इस वर्ष के बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने के दौरान इंग्लैंड के विरुद्ध 4-4 से ड्रॉ खेला और वेल्स को 4-1 से मात दी है। श्रीजेश ने बोला है, ‘यह एक दिलचस्प पूल है। इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स तीनों वास्तव में अच्छी टीमें हैं। हाल ही में बर्मिंघम 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में इंग्लैंड और वेल्स से खेलने के बाद मुझे लगता है कि यह एक कठिन प्रतियोगिता होने वाली है।' 

उन्होंने इस बारें में आगे कहा है कि, ‘लेकिन हमें अभी इसके बारे में सोचने की आवश्यकता नहीं है। हम कदम दर कदम आगे बढ़ रहे हैं और राष्ट्रीय शिविर में अपने खेल पर काम कर रहे हैं। हम बहुत उत्साहित हैं और खेलने के लिए उत्सुक हैं। स्वदेश में निरंतर दूसरी बार विश्व कप खेलने को लेकर उत्साहित हैं।' इस 34 साल के गोलकीपर को FIH के वर्ष के सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है और उन्होंने इस सम्मान के लिए अपने साथियों को श्रेय दिया। 

39वीं इंडियन ऑयल सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट इस दिन से होगा शुरू

प्रो कबड्डी लीग में किसके विरुद्ध खेलना पसंद करते हैं धुरंधर प्रदीप नरवाल

42 साल के अरबपति हस्बैंड से तलाक लेने जा रही है ये टेनिस प्लेयर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -